क्या मुजफ्फरपुर में CM नीतीश कुमार के दौरे के पहले ही जलाई गई डेड बॉडी?

मीडिया रिर्पोटस् के मुताबिक, अस्पताल के पीछे नर कंकालों के कई टुकड़े पाए गए हैं। अस्पताल प्रशासन ने इस मामले को लेकर जांच कराने की बात कही है। अस्पताल की एक टीम ने कंकाल मिलने की जगह का निरीक्षण भी किया है।

नई दिल्ली: बिहार के मुजफ्फरपुर के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल के पीछे इंसानों के कंकाल पाए गए हैं। पिछले कुछ वक्त से मुजफ्फरपुर का श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल बदइंतजामी की वजह से चर्चा में है। यहां एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) या चमकी बुखार से अब तक 108 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं, पूरे बिहार में अब तक एईएस से 145 बच्चों की मौत हुई है।

यह भी देखें… हवाई में प्‍लेन क्रैश, नौ की मौत, डिलिंघम एयरफिल्‍ड के हुआ समीप हादसा

जानें पूरा मामला:

मीडिया रिर्पोटस् के मुताबिक, अस्पताल के पीछे नर कंकालों के कई टुकड़े पाए गए हैं। अस्पताल प्रशासन ने इस मामले को लेकर जांच कराने की बात कही है। अस्पताल की एक टीम ने कंकाल मिलने की जगह का निरीक्षण भी किया है।

श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट एसके शाही ने कहा- ‘पोस्टमार्डम डिपार्टमेंट प्रिंसिपल के अंतर्गत आता है। मैं प्रिंसिपल से बात करुंगा और जांच के लिए कमेटी बनाने को कहूंगा।

सिंड्रोम से बच्चों की मौत:

मरीजों के लिए बिस्तर व डॉक्टरों के अभाव और बच्चों को बेहतर इलाज न दिए जाने की वजह से ये हॉस्पिटल कुछ वक्त से सवालों के घेरे में है। एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़ने के बाद कई बड़े नेता यहां आ चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हाल ही में इस हॉस्पिटल का दौरा कर चुके हैं। बावजूद इसके हॉस्पिटल के आसपास नरकंकाल के टुकड़े मिलने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह भी देखें… दिल्ली में हुई दिल दहला देने वाली घटना: पत्नी समेत तीन माह की बच्ची को भी काटा

नरकंकाल के टुकड़ों की फोटोज सामने आने के बाद काफी लोगों ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाए हैं। कुछ यूजर्स ने यहां तक लिखा है कि कहीं मौतों को छुपाने के लिए तो नरकंकालों को फेंक नहीं दिया गया?

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये बहुत झटका देने वाला है। आखिर इस अस्पताल (श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) में हो क्या रहा है?

इस तस्वीर में दिख रहा है कि कंकालों की खबर मिलने के बाद एसकेएमसीएच की टीम मौके पर पहुंची है। टीम ने अस्पताल के आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

हालांकि, एसकेएमसीएच के डॉ. विपिन कुमार ने कहा कि यहां पर कंकालों के अवशेष मिले हैं। लेकिन इसके बारे में अधिक जानकारी प्रिंसपल की ओर से से ही दी जाएगी।

यह भी देखें… IAS के इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया ऐसा सवाल, जवाब सुन सब रह गए हैरान!

इसी जगह पर कई कंकालों के अवशेष बरामद हुए थे। एक थैले में भी कुछ अवशेष रखे हुए थे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App