×

ओह गॉड तुसी ग्रेट हो! बंदे को दिया छप्पर फाड़ के खजाना, रातों रात बदल गई किस्मत

कहते हैं जब इंसान की किस्मत बदलने  वाली होती है तो पूरी कायनात उसे पूरा करने में जी जान लगा देती है। भगवान भी जिसे देता है छप्पर फाड़कर देने लगता है । ऐसा ही कुछ  साल 2018 के क्रिसमस लॉटरी में केरल के 66 साल के बी रत्नाकर पिल्लई को 6 करोड़ रुपए का जैकपॉट हाथ लगा था।

suman
Published on: 7 Dec 2019 3:23 PM GMT
ओह गॉड तुसी ग्रेट हो! बंदे को दिया छप्पर फाड़ के खजाना, रातों रात बदल गई किस्मत
X

तिरुअनंतपुरम: कहते हैं जब इंसान की किस्मत बदलने वाली होती है तो पूरी कायनात उसे पूरा करने में जी जान लगा देती है। भगवान भी जिसे देता है छप्पर फाड़कर देने लगता है । ऐसा ही कुछ साल 2018 के क्रिसमस लॉटरी में केरल के 66 साल के बी रत्नाकर पिल्लई को 6 करोड़ रुपए का जैकपॉट हाथ लगा था। इस रकम से पिल्लई ने तिरुअनंतपुरम से कुछ किलोमीटर दूर किलिमनूर में खेत खरीदे। जमीन का यह भाग पुराने कृष्ण मंदिर के पास है, जिसे थिरुपालकदल श्री कृष्ण स्वामी क्षेत्रम के नाम से जाना जाता है।

यह पढ़ें...कभी नहीं मरेगा! रहस्यमई है ये जीव, मिला है इसे ‘अमरता का वरदान’

पिल्लई ने यहां शकरकंद की खेती शुरू की। मंगलवार को वह खेत की जुताई कर रहे थे तभी उनको खेत में 2595 सिक्कों से भरा 100 साल पुराना मटका मिला। ये सभी सिक्के तांबे के हैं और इनका वजन 20 किलो 400 ग्राम हैं। इन पर जंग लगी है। इन सिक्को की कीमत का अभी पता नहीं चला है।

यह पढ़ें... ममता औरंगजेब, राज्यपाल शिवाजी किसने और क्यों कहा

एक्सपर्ट्स इन सिक्को को साफ करने के बाद इसकी सही कीमत बता पाएंगे। ये सिक्के त्रावणकोर के दो महाराजाओं के शासनकाल के दौरान चलन में थे। इनमें से पहले मूलम थिरुनल राम वर्मा थे। इनका शासन काल 1885 से 1924 के बीच रहा और दूसरे राजा चिथिरा थिरुनल बाला राम वर्मा ने 1924 से 1949 तक शासन किया। इस तरह कल तक साधारण सा रहने वाले पिल्लई अब करोड़पति बन गए है। और उनपर किस्मत पूरी तरह मेहरबान है। ईश्वर की असीम कृपा भी ।

suman

suman

Next Story