×

Diwali Bonus: दिवाली पर कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, बोनस में मिली कार और बाइक, भावुक हुए सभी Employees

Diwali Company Bonus: दिवाली पर हर कंपनी के कर्मचारी को गिफ्टस् की और बोनस की चाहत रहती है कि त्योहार पर कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी के अलावा कुछ उपहार रूप में देगी।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Oct 2022 1:43 AM GMT
diwali bonus
X

दिवाली बोनस (फोटो- सोशल मीडिया)

Diwali Bonus: दिवाली पर हर कंपनी के कर्मचारी को गिफ्टस् की और बोनस की चाहत रहती है कि त्योहार पर कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी के अलावा कुछ उपहार रूप में देगी। ऐसे में सरकारी नौकरी कर रहे कर्मचारियों को तो बोनस मिल जाता है लेकिन प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी त्योहार के आखिरी दिन तक बोनस की आस लगाए बैठे रहते हैं। ऐसे में एक ऐसी दिलदार कंपनी भी है जिसने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर एक से बढ़कर एक कीमती तोहफे दिए है। इन कीमती तोहफों में कार, बाइक, घर यहां तक की चमचमाती हुई नई बीएमडब्ल्यू भी शामिल है। हैरान होने की बात नहीं है क्योंकि ये भारत की कंपनियों के मालिक है जो अपने कर्मचारियों के प्रति इतना बड़ा दिल रखते हैं।

ये है दिलदार कंपनी

ऐसे में अब आपको ये जानने की बहुत चाह होगी कि आखिर भारत में ऐसी कौन सी कंपनी है जिसने अपने कर्मचारियों की खुशी के लिए लाखों की परवाह भी नहीं की। तो आइए बताते हैं आपको इस दिलदार मालिक के बारे में।

ये कंपनी चेन्नै में हैं। यहां के जयंती जूलरी स्टोर के कर्मचारियों को मालिक ने दिवाली के त्योहार पर गिफ्ट में कार और बाइक्स दी हैं। इतनी बड़ी कीमत के गिफ्ट्स पाकर स्टोर के कर्मचारियों की आंखें भर आई। कंपनी के मालिक जयंती लाल चल्लानी ने अपने आठ कर्मचारियों को कार दी और 18 कर्मचारियों को बाइक गिफ्ट की है।

इस बारे में कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने इस साल कैश बोनस देने के बजाय गाड़ियां देने का फैसला किया। इसके पीछे कंपनी की सोच यह थी कि बोनस के तौर पर दिया गया कैश तो दो महीने में खत्म हो जाएगा पर गाड़ियां लंबे समय तक साथ रहेगी।

अधिकारी ने बताया कि दिवाली पर मिलने वाले इस कीमती बोनस के बारे में कर्मचारियों को कुछ नहीं बताया गया था। लेकिन जब एकदम से कर्मचारियों को ये गिफ्ट मिला, तो कर्मचारियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और आंखों से आंसू छलकने लगे।

आपको बता दें कि कंपनी ने पांच साल की गारंटी वाली ऑटोमेटिक कारें अपने कर्मचारियों को दी हैं। साथ ही कार इंश्योरेंस कवरेज के साथ और फ्यूल की टंकी पूरी फुल करवा के दी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story