×

Sanatan Controversy: अयोध्या के महंत परमहंस आचार्य के खिलाफ FIR दर्ज, उदयनिधि स्टालिन का सिर काटने की कही थी बात

Sanatan Controversy: डीएमके नेता जे देवसेनन ने बताया कि परमहंस आचार्य ने हमारे राज्य मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ एक वीडियो प्रसारित किया था, जिसमें कहा गया था कि अगर कोई भी मंत्री का सिर लाता है तो उसे 10 करोड़ रुपये का उपहार दिया जाएगा।

Jugul Kishor
Published on: 7 Sep 2023 8:19 AM GMT (Updated on: 7 Sep 2023 8:28 AM GMT)
Sanatan Controversy
X

परमहंस आचार्य और उदयनिधि स्टालिन ( सोशल मीडिया)

Sanatan Controversy: डीएमके के एक नेता ने अयोध्या के संत परमहंस आचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। यह एफआईआर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन पर परमहंस आचार्य की ओर से घोषित किए गए इनाम को लेकर की गई है। शिकायताकर्ता का नाम जे. देवसेनन है, जो डीएमके लीगल विंग समन्वयक हैं। देवसेनन ने मदुरै में साइबर अपराध पुलिस में यह एफआईआर दर्ज करवाई है। मदुरै के पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले को लेकर जांच चल रही है।

डीएमके नेता ने बताया क्यों दर्ज करवाई शिकायत

डीएमके नेता जे देवसेनन ने बताया कि परमहंस आचार्य ने हमारे राज्य मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ एक वीडियो प्रसारित किया था, जिसमें कहा गया था कि अगर कोई भी मंत्री का सिर लाता है तो उसे 10 करोड़ रुपये का उपहार दिया जाएगा। जे देवसेनन ने कहा कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है, वह आपत्तिजनक है और जनता को चिंतित कर रहा है। इसलिए मैंने एक शिकायत दी है और उक्त शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

इन धाराओं के तहत दर्ज हुई एफआईआर

पुलिस ने बताया कि महंत परमहंस आचार्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 153 (देशद्रोह के इरादे से जानबूझकर किया गया कृत्य), 153 ए (विभिन्न वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत दर्ज किया गया है। साथ ही 504 (जानबूझकर इरादे से अशांति भड़काना), 505 (धारा 1 के तहत मामला) (b) ( जनता के बीच भय पैदा करना) और 506 (ii) (जान से मारने की धमकी) जैसी धाराएं लगाई गई हैं।

उदयनिधि स्टालिन का काट दूंगा सिर

दरअसल, अयोध्या के महंत परमहंस आचार्य ने मंगलवार को कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं खुद एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन का सिर काट दूंगा। अगर उसका सिर काटने के लिए यह काफी नहीं रहा तो मैं 10 करोड़ रुपये का इनाम भी रखूंगा। दूसरी ओर, कर्नाटक में हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ सनातन धर्म विरोधी टिप्पणी करने के लिए बेंगलुरु के कब्बन पार्क थाने में शिकायत दर्ज कराई। उदयनिधि ने अपनी टिप्पणी से उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने सनातन धर्म के विनाश करने की बात कहते हुए सनातन की तुलना मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों से की थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story