काम पर लौटें चिकित्सक, अस्पतालों में सुरक्षा को बनी दो कमेटी, AIIMS ने दिया आश्वासन

AIIMS: एम्स की प्रवक्ता डॉ. रीमा दादा ने बताया कि एम्स के डायरेक्टर एम. श्रीनिवास ने चिकित्सकों को सुरक्षा देने का आष्वासन दिया है। इसके लिए दो कमेटी बनायी गयी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Aug 2024 7:06 AM GMT (Updated on: 22 Aug 2024 9:14 AM GMT)
aiims
X

एम्स ने डॉक्टरों को दिया आश्वासन (सोशल मीडिया)

AIIMS: कोलकाता में रेजीडेंट डॉक्टर के साथ दरिंदगी और फिर उसकी हत्या के बाद से ही चिकित्सक हड़ताल पर चले गये है। लगातार 11 दिन से दिल्ली के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं। डॉक्टर्स अस्पतालों में सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। अस्पतालों में ओपीडी बंद चल रही है। केवल आपात सेवाएं भी चालू हैं। बीते कई दिनों से ओपीडी बंद होने के चलते मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के बीच एम्स दिल्ली के अधिकारियों ने अस्पताल में सुरक्षा ऑडिट की घोषणा की है।

बीते बुधवार को एम्स की प्रवक्ता डॉ. रीमा दादा ने बताया कि एम्स के डायरेक्टर एम. श्रीनिवास ने चिकित्सकों को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है। इसके लिए दो कमेटी बनायी गयी है। एक कमेटी तुरंत आ रही समस्याओं का समाधान करेगी। वहीं एक आंतरिक सुरक्षा ऑडिट होगा। साथ ही एम्स के डायरेक्टर ने चिकित्सकों को तुरंत काम पर लौटने का अनुरोध किया है।

डॉ. पुनीत कौर होंगी कमेटी की अध्यक्ष

एम्स प्रशासन ने संस्थान के अलग-अलग कैंपस का एक आंतरिक सुरक्षा ऑडिट करने का फैसला किया है। इसके लिए 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। जैवभौतिकी विभाग की प्रमुख डॉ. पुनीत कौर इस कमेटी की अध्यक्ष होंगी। समिति में फैकल्टी, रेजिडेंट डॉक्टर, छात्र संघ, नर्स यूनियन और शोध करने वाले पीएचडी छात्रों के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली प्रशासन ने रेजिडेंट डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की है। मरीजों के हित को ध्यान में रखते हुए डॉक्टरों को अब काम पर लौट जाना चाहिए। साथ ही एम्स के तरफ से डॉक्टरों को आश्वासन दिया गया है कि एम्स परिसर में भीतर सुरक्षा के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से चलने वाले अत्याधुनिक कैमरे लगाये जाएंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story