×

25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, यहां 21 मई से लॉकडाउन में मिलेगी बंपर छूट

देशभर में घरेलू उड़ानों की सेवा 25 मई से शुरू हो जाएगी। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी, लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 20 May 2020 1:11 PM GMT
25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, यहां 21 मई से लॉकडाउन में मिलेगी बंपर छूट
X

नई दिल्ली: कोरोना के खतरे के बीच अब जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। 1 जून से रेलवे अपनी सेवाएं शुरू करने जा रहा है। रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी ट्रेनें चलाना शुरू किया था। अब इसका विस्तार करते हुए हर दिन 200 ट्रेनों को चलाए जाने का एलान किया गया है। ये ट्रेनें नॉन-एसी होंगी।

अब खबर आ रही है कि देशभर में घरेलू उड़ानों की सेवा 25 मई से शुरू हो जाएगी। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी, लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी हुई है।

हाल ही में सरकार ने रेल सेवा की फिर से शुरुआत की और अब घरेलू उड़ानें भी 25 मई यानी सोमवार से शुरू होंगी। हरदीप पुरी ने कहा कि सोमवार 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी। सभी एयरपोर्ट और एयरलाइन कंपनियां 25 मई से उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार रहें। यात्रियों के लिए एसओपी भी जारी किया जा रहा है।

जानवरों के मुकाबले इंसानी शरीर में आसानी से घुसता है कोरोना, नए अध्ययन में खुलासा

पश्चिम बंगाल में 21 मई में बंपर छूट

सीएम ममता बनर्जी ने एलान किया गया है कि 21 मई के बाद कन्टेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर बड़े स्टोर्स खोल दिए जाएंगे। ममता ने कहा कि मैं सभी प्रवासी श्रमिकों से कुछ वक्त के लिए धैर्य रखने का आग्रह करती हूं।

हम हर संभव व्यवस्था कर रहे हैं। ममता बनर्जी ने 27 मई से ऑटोरिक्शा की सेवाएं बहाल कर देने की भी बात कही हैं लेकिन एक ऑटोरिक्शा में 2 लोगों के बैठने की अनुमति होगी। कोलकाता में सभी ऑफिस खोलने को लेकर भी आदेश जारी किये गये हैं।

उन्होंने एक दिन के अंतराल पर सरकारी और निजी ऑफिस खोलने का आदेश दिया हैं। यहां बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में अब तक दो हजार 677 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 238 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 6959 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।

ज्ञात हो कि कोरोना के देश में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केन्द्र सरकार ने कुछ बड़ी छूटों के साथ 31 मई तक के लिए लॉकडाउन और बढ़ा दिया हैं। इससे पहले केन्द्र सरकार ने राज्य सरकारों को अपने स्तर पर लॉकडाउन 4 में स्वयं फैसला लेने का अधिकार दिया था। जिसका प्रयोग करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने 21 मई के बाद सभी बड़ें स्टोर्स खोलने का आदेश दिया हैं।

लॉकडाउन 4.0: वाहन चालक जान ले ये नियम, गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story