×

ट्रम्प के ये मेहमान: जिनकी होगी भारत में गजब की खातीरदारी, जानिए कौन हैं वो लोग

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर हैं। इससे पहले आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिय.

Deepak Raj
Published on: 21 Feb 2020 9:46 AM GMT
ट्रम्प के ये मेहमान: जिनकी होगी भारत में गजब की खातीरदारी, जानिए कौन हैं वो लोग
X

वाशिंगटन/ नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर हैं। इससे पहले आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ उनकी बेटी और दामाद भी इस दौरे पर आएंगे।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार लेने जा रही ये बड़ा फैसला, अब किरायेदार नहीं कर पाएंगे ऐसा..

सामाचार एजेंसी 'पीटीआई' के अनुसार, आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी कि ट्रंप की अगले सप्ताह भारत यात्रा में उनकी बेटी इवांका भी आएंगी। इसके साथ ही ट्रंप के प्रतिनिधिमंडल में उनके वरिष्ठ सहायक और दामाद जेरेड कुशनर भी होंगे।

ट्रंप 24 फरवरी को दोपहर के समय अहमदाबाद पहुंचेंगे

बता दें ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 24 फरवरी को दोपहर के समय अहमदाबाद पहुंचेगा। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए मेगा शो 'नमस्ते ट्रंप' रखा गया है। यहां से ट्रंप आगरा जाएंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बताया गया कि ट्रंप के इस भारत दौरे पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन, ट्रेजरी के सचिव स्टीव मुनचिन, वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस, अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (यूएसटीआर) रॉबर्ट लाइटहाइजर और व्हाइट हाउस के कार्यकारी चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवेनी भी आ सकते हैं।

दिल्ली में हैप्पीनेस क्लास देखेंगी मेलानिया

वहीं, अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक स्कूल में चलने वाली 'हैप्पीनेस क्लास' का जायजा भी लेंगी। उनके साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया होंगे।

मेलानिया हैप्पीनेस क्लास के दौरान सरकारी स्कूल में विशेष मेहमान भी होंगी। मेलानिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास में बच्चों के साथ एक घंटा बिताएंगी। मेलानिया ट्रंप जानने का प्रयास करेंगी कि हैप्‍पनीसे क्‍लास के माध्‍यम से बच्‍चे कैसे तनाव कम करते हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story