×

TIME: रीडर्स च्‍वाइज में मोदी आगे, एडिटर च्‍वाइज में 'पर्सन ऑफ द ईयर' बने ट्रंप

By
Published on: 7 Dec 2016 12:58 PM GMT
TIME: रीडर्स च्‍वाइज में मोदी आगे, एडिटर च्‍वाइज में पर्सन ऑफ द ईयर बने ट्रंप
X

नई दिल्ली: टाइम्स मैगजीन ने अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुन लियाहै। इससे पहले पीएम मोदी ऑनलाइन रीडर्स पोल में सबसे आगे थे। वहीं टाइम्स मैगजीन के एडिटरों ने अमेरिका के नव निर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप को 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुना है।

भारत के पीएम मोदी की लोकप्रियता देश में ही नहीं विदेशों में भी किसी से कम नहीं है। साल 2014 के बाद दोबारा उन्‍हें टाइम मैगजीन के ‘पर्सन ऑफ दि ईयर’ भले ही न चुना हो लेकिन रीडरशिप में पीएम मोदी ने वर्ल्ड लीडर बराक ओबामा, व्लादिमीर पुतिन और डोनाल्ड ट्रंप को इस रेस में बहुत पीछे छोड़ दिया। बीते साल जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने ये जगह हासिल की थी।

इस दौर में शामिल थे कई दिग्गज

हिलेरी क्लिंटन को चार और मार्क जकरबर्ग को दो प्रतिशत लोगों ने हां कहा। पोल कराने वाले एपस्‍टर के अनुसार वोटिंग के दौरान वरीयता देने में अंतर देखने को मिला है। मोदी को भारत के साथ अमेरिका के कैलिफॉर्निया और न्‍यूजर्सी से वोट मिले हैं। गौरतलब है कि इस दौर में रूस के राष्‍ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन, अमेरिका की जिम्‍नास्‍ट साइमन बाइल्‍स, उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और गायिका बेयोंसे नोल्‍स भी शामिल थे।

इनके अलावा इस बार इस रेस में एफबीआई के प्रमुख जेम्स कोमी, एप्पल के सीईओ टिम कुक, अमेरिकी सैनिक हुमायूं खान के माता-पिता खिज्र और गजाला खान, उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन, ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल थे।

Next Story