×

Dera Sacha Sauda से शवों के लखनऊ भेजे जाने की जांच के आदेश

Rishi
Published on: 8 Sep 2017 4:58 PM GMT
Dera Sacha Sauda से शवों के लखनऊ भेजे जाने की जांच के आदेश
X

चंडीगढ़ : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक को उन रपटों की जांच करने का आदेश दिया, जिनमें कहा गया है कि सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रशासन ने अतीत में 14 शवों को लखनऊ स्थित एक मेडिकल कॉलेज भेज दिया था।

विज ने कहा, "मीडिया में खबरें प्रकाशित हुई हैं कि डेरा से 14 शव लखनऊ के एक मेडिकल कॉलेज भेज दिए गए थे। यदि ऐसा हुआ है, तो इसकी औपचारिकता पूरी होनी चाहिए थी। शवों को भेजने के कारण का हर हाल में पता किया जाना चाहिए। मामले की जांच के लिए और मामले की सच्चाई का पता लगाने के लिए आदेश जारी किए गए हैं।

ये भी देखें: लंकेश के हत्यारों का सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये इनाम

उल्लेखनीय है कि विज भी डेरा पर मेहरबानी कर चुके हैं। उन्होंने खेल संबंधी गतिविधियों के लिए डेरा को पिछले वर्ष 50 लाख रुपये अनुदान दिया था।

ये भी देखें: ये दोस्ती… : पार्टी विधायकों के विरोध के बावजूद लालू का साथ नहीं छोड़ेंगे राहुल

मंत्री ने कहा कि वह पिछले वर्ष डेरा द्वारा आयोजित एक खेल आयोजन में हिस्सा लेने गए थे, जहां उन्होंने अनुदान की घोषणा की थी।

विज ने स्पष्ट किया, "यह अनुदान गुरमीत राम रहीम सिंह को नहीं दिया गया था। यह डेरा के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए दिया गया था।"

ये भी देखें: गौरी लंकेश की हत्या पर उदारवादियों, बुद्धिजीवियों पर प्रसाद ने साधा निशाना

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story