×

मालामाल हुआ ये मंदिर: चढ़ाए गए करोड़ों रुपए, गिनते-गिनते थके सारे पुजारी

जानकारी के मुताबिक, श्री सांवलिया सेठ के मंदिर (Shri Sanwaliya Seth Temple) में जब दान पेटिका खोला गया तब मंदिर मंडल के सीईओ और जिला कलेक्टर रतन कुमार स्वामी, मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Chitra Singh
Published on: 11 Feb 2021 11:21 AM GMT
मालामाल हुआ ये मंदिर: चढ़ाए गए करोड़ों रुपए, गिनते-गिनते थके सारे पुजारी
X
मालामाल हुआ ये मंदिर: चढ़ाए गए करोड़ों रुपए, गिनते-गिनते थके सारे पुजारी

नई दिल्ली: भारत में ईश्वर के प्रति आस्था और विश्वास का दृश्य भक्तों में खूब देखने है। कहते है कि भारतीयों की भक्ति की तुलना पूरे विश्व में किसी से नहीं की जा सकती हैं। भक्त कैसी भी परिस्थिति में हो, अगर ईश्वर के दर्शन के लिए मंदिर में गया हो, तो उनके लिए प्रसाद और फूल-मालें लेना नहीं भूलता है। साथ ही मंदिर के दान-पेटिका में अपने आस्था के अनुसार कुछ पैसे दान जरूर करता है। भारत में ऐसे कई मंदिर है, जहां लाखों-करोड़ों का दान मिलता है। इतने दान को गिनने में कई दिन लग जाते है। कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के मंदिर में दिखने को मिला है, जहां मंदिर परिषद के लोग 2 दिन से चढ़ाए गए पैसे गिन रहे हैं।

सुर्खियों में छाया मेवाड़ की मंदिर

आपको बता दें कि राजस्थान के मेवाड़ में प्रसिद्ध तीर्थ श्री सांवलिया सेठ (Shri Sanwaliya Seth Temple) का मंदिर है, जहां भारी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ती है। बताया जा रहा है कि बीते बुधवार को इस मंदिर की दान पेटिका खोली गई थी। इस दान पेटिका को खोलने के बाद इसकी चर्चाएं सुर्खियों से लेकर लोगों के जुबां तक छा गई। बता दें कि दान पेटिका में इतने चढ़ाए गए रुपए मिले है, जिन्हें अभी तक गिना जा रहा है।

यह भी पढ़ें... हुआ भीषण हादसा: दो ट्रकों में हुई भयानक टक्कर, दहल उठा कानपुर देहात

दो दिन से हो रही है नोटों की गिनती

जानकारी के मुताबिक, श्री सांवलिया सेठ के मंदिर (Shri Sanwaliya Seth Temple) में जब दान पेटिका खोला गया तब मंदिर मंडल के सीईओ और जिला कलेक्टर रतन कुमार स्वामी, मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। जैसे ही दान पेटिका खोली गई, वैसे ही लोगों की आंखें चढ़ाए गए रुपए को देख खुली की खुली रह गई। भक्तों द्वारा भगवान को चढ़ाए गए रुपए इतने है कि उसकी गिनती लगातार दो दिन हो रही हैं। कहा यह भी जा रहा है कि लोग रुपयों की गिनती करते-करते थक भी चुके हैं, लेकिन दान किए गए रुपयों की गिनती खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं।

Shri Sanwaliya Seth temple

दान में सोना-चांदी भी मिला

बताते चलें कि श्री सांवलिया सेठ के मंदिर (Shri Sanwaliya Seth Temple) के दान पेटिका से करीब 6,17,12,200 रुपए निकाले गए हैं। इसके अलावा दान पेटिका से 91 ग्राम सोना, 4.2 किलोग्राम चांदी भी मिला हैं। वहीं नोटों की गिनती के लिए काफी लोगों को काम पर लगाया है, जोकि अभी तक जारी हैं।

यह भी पढ़ें... आर्म्स एक्ट केस: जोधपुर कोर्ट से सलमान खान को राहत, राज्य सरकार की तरफ से दायर दोनों अपील खारिज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story