×

Delhi News: क्या मोदी पर ड्रोन की नजर, पीएम आवास के ऊपर उड़ रहा था Drone, SPG की जानकारी के बाद अलर्ट हुई दिल्ली पुलिस

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर सोमवार सुबह ड्रोन उड़ने से हड़कंपर मच गया। एसपीजी ने दिल्ली पुलिस को पीएम आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की जानकारी दी।

Jugul Kishor
Published on: 3 July 2023 3:24 AM GMT (Updated on: 3 July 2023 3:54 AM GMT)
Delhi News: क्या मोदी पर ड्रोन की नजर, पीएम आवास के ऊपर उड़ रहा था Drone, SPG की जानकारी के बाद अलर्ट हुई दिल्ली पुलिस
X

Delhi News: राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर सोमवार सुबह ड्रोन उड़ने की सूचना से हड़कंप मच गया। विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) ने दिल्ली पुलिस को पीएम आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए। लेकिन, पुलिस को जांच को दौरान कोई ड्रोन नहीं दिखा है। फिलहाल मौके पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह के करीब पांच बजे एसपीजी ने दिल्ली पुलिस को पीएम आवास से उपर ड्रोन उड़ने की सूचना दी थी, इसके बाद दिल्ली पुलिस के तमाम बड़े अफसर मौके पर पहुंच गए। फिलहाल दिल्ली पुलिस जांच में जुटी हुई है, पुलिस के हाथ अभी किसी प्रकार का ड्रोन नहीं लगा है। पुलिस इस बात की जांच में जुटी हुई है कि आखिर इतनी सख्त सुरक्षा होने के बावजूद ड्रोन पीएम आवास तक कैसे पहुंचा। अगर पहुंचा है तो फिर ये ड्रोन किसका है और इस ड्रोन को कौन आपरेट कर रहा था। बता दें कि पीएम आवास के आसपास का क्षेत्र नो प्लाइंग जोन में आता है, यहां पर ड्रोन उड़ाने की इजाजत नहीं है।

बता दें भारत के प्रधानमंत्री का सरकारी आवास राजधानी दिल्ली के लुटिंयंस जोन के लोक कल्याण मार्ग पर स्थित बंगला नंबर सात हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सराकारी आवास में साल 2014 से रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास का आधिकारिक नाम पंचवटी है, इसे पांच बंगलों को मिलाकर बनाया गया है। पीएम आवास में सुरक्षा जांच बहुत सख्त रहती है। पीएम के परिवार का सदस्य भी अगर उनसे मिलने आता है, तो उसे भी जांच से गुजरना पड़ता है। किसी भी व्यक्ति को पीएम आवास में एंट्री लेने से पहले सचिवों की ओर से मिलने वालों की सूची तैयार की जाती है, जिनका नाम सूची में होगा वही प्रधानमंत्री से मिल सकता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story