×

Punjab: पाक सीमा पर फिर दिखे ड्रोन, देर रात की घटना, बीएसएफ ने शुरू किया तलाशी अभियान

Punjab News: तस्कर लगातार सीमा के इस तरफ यानी भारतीय पंजाब में नशीली पदार्थ और हथियारों की खेप पहुंचाने के लिए चीन निर्मित ड्रोन को भेजते रहते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Dec 2022 3:41 AM GMT
Drone pak border
X

Drone pak border  (photo: social media )

Punjab News: पंजाब स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर देर रात एकबार फिर ड्रोन की मुवमेंट दर्ज की गई। सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक, पाक सीमा पर दो बार ड्रोन दिखे, जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। दरअसल, पाक सीमा पर ड्रोन के देखे जाने की ये कोई पहली घटना नहीं है। तस्कर लगातार सीमा के इस तरफ यानी भारतीय पंजाब में नशीली पदार्थ और हथियारों की खेप पहुंचाने के लिए चीन निर्मित ड्रोन को भेजते रहते हैं।

इससे पहले 6 दिसंबर की रात सीमावर्ती तरनतारन जिले में बीएसएफ के जवानों ने सीमा पार से आए एक ड्रोन को रोका था। इस दौरान जवानों ने सर्च ऑपरेशन में हेरोइन की खेप जब्त की थी। बीएसएफ ने तरनतारन में कालिया गांव के पास भारतीय क्षेत्र से हेरोइन का दो किलो से अधिक का एक संदिग्ध पैकेट बरामद किया था।

बीएसएफ ने बताया कि देर रात जवानों को ड्रोन की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी मगर ड्रोन लौटने में सफल रहा था। बीएसएफ ने रात के अंधेरे में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान जवानों को कालिया गांव के एक खेत में पीला रंग का पैकेट पड़ा मिला। इस पीले पैकेट पर रस्सी का हुक बंधा था। इस हुक के जरिए ही पैकेट को ड्रोन से फेंका गया था।

अमृतसर बॉर्डर पर जवानों ने मार गिराया ड्रोन

इससे पहले अमृतसर बॉर्डर पर रोड़ांवाला गांव के पास बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। ड्रोन से दो किलो हेरोइन और 100 ग्राम अफीम बरामद हुई थी। जांच में पाया गया कि ड्रोन चीन निर्मित था। सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान ऐसे ही कई मौकों पर तस्करों के प्रयास को नाकाम कर चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story