बंगाल के अस्पतालों में दुर्गा पूजा पर मरीजों के लिए स्पेशल मेन्यू

Rishi
Published on: 20 Sep 2017 11:39 AM GMT
बंगाल के अस्पतालों में दुर्गा पूजा पर मरीजों के लिए स्पेशल मेन्यू
X

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सरकारी अस्पतालों के मरीजों को दुर्गा पूजा के दौरान विशेष मेन्यू के तहत खाना दिया जाएगा। स्वास्थ्य सेवा के निदेशक बी.आर. सतपथी ने बताया, "पिछले पांच सालों से, हम त्योहारी सीजन के दौरान एक अलग मेन्यू की सेवा दे रहे हैं। इस साल भी हमारे पास 'सप्तमी' से लेकर 'दशमी' (सितंबर 26 से 30 सितंबर) तक मेन्यू है।"

ये भी देखें:एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर पर फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध

'अष्टमी' (28 सितंबर) के दिन मरीजों को शाकाहारी भोजन दिया जाएगा, जिसमें दोपहर के भोजन के लिए दाल करी, चावल, दाल और सब्जियों की करी होगी।

ये भी देखें:‘अच्छे दिन’: मोदी कैबिनेट की मंजूरी, रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

रात के भोजन के लिए कॉटेज चीज करी (पनीर), चावल और दाल परोसी जाएगी। गैर-शाकाहारी खाना अन्य तीन दिनों के लिए मुख्य अंश होगा। सलाद के रूप में, अधिकारियों ने रोस्टर पर 'चटनी, पापड़ और पायेश' रखा है।

ये भी देखें:यूनाइटेड बैंक आॅफ इंडिया में सुरंग खोदकर घुसे बदमाश, डॉक्यूमेंट्स लेकर फरार

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story