ट्रंप-किम की मुलाकात के दौरान व्हाइट हाउस के अधिकारी से कोरियाई सुरक्षाकर्मियों ने की अभद्रता

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया की सीमा में प्रवेश करने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बन गए हैं। लेकिन इस खास दिन के मौके पर ही उत्तर कोरिया के सुरक्षागार्डों ने व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी स्टीफेन ग्रीशम के साथ बदसुलूकी की है। ये जानकारी फॉक्स न्यूज द्वारा दी गई है।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया की सीमा में प्रवेश करने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बन गए हैं। लेकिन इस खास दिन के मौके पर ही उत्तर कोरिया के सुरक्षागार्डों ने व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी स्टीफेन ग्रीशम के साथ बदसुलूकी की है। ये जानकारी फॉक्स न्यूज द्वारा दी गई है।

ये भी देंखे:विश्व कप 2019: श्रीलंका वेस्टइंडीज के बीच काटें की टक्कर

यह दोनों नेताओं के बीच तीसरी मुलाकात थी। माना जा रहा कि इससे दोनों देशों के बीच बढ़ रहा तनाव कम होगा। इस ऐतिहासिक क्षण के दौरान ट्रंप दक्षिण और उत्तर कोरिया को बांटने वाली कंक्रीट की सीमा पर पहुंचे, जहां किम उनका स्वागत करने आए और दोनों ने हाथ मिलाया।

फिर दोनों ने साथ में उत्तर कोरियाई क्षेत्र की ओर रुख किया। ट्रंप के उत्तर कोरियाई जमीन पर कदम रखते ही किम ने तालियां बजाई और फिर एक बार दोनों ने हाथ मिलाया और तस्वीरें खींचवाई।

इसके बाद दोनों फिर दक्षिण कोरिया की ओर बढ़े और वहां मौजूद पत्रकारों को संबोधित किया। ट्रंप ने कहा, ‘विश्व के लिए यह एक महान क्षण है और यहां आना मेरे लिए सम्मान की बात है।’

इससे पहले ट्रंप ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी थी कि वे किम जोंग से मिलने डीएमजी जाएंगे। ट्रंप ने कहा था, “हम लोग असैन्यकृत सीमा पर जा रहे हैं और मैं किम जोंग के साथ बैठक करूंगा। हमने बहुत अच्छा रिश्ता विकसित किया है।”

ये भी देंखे:अब नारद पड़े मोदी के पीछे, ऐसा क्या कह डाला PM को

फरवरी में किम के साथ बिना किसी समझौते के विफल हुए दूसरे शिखर सम्मेलन का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा था, “हम जल्दी हाथ मिलाएंगे और हेलो कहेंगे क्योंकि हम दोनों ने वियतनाम समझौते के बाद से एक दूसरे को देखा नहीं है। ये केवल एक कदम है और शायद सही दिशा में एक कदम है।”