×

डच सांसद गीर्ट विल्डर्स ने फिर किया नूपुर शर्मा का समर्थन, बोले अलकायदा के सामने मत झुको

नीदरलैंड में दक्षिणपंथी पार्टी माने जाने वाली पार्टी फॉर फ्रीडम के नेता और सांसद गीर्ट विल्डर्स पूर्व भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के समर्थन में मुखरता से अपनी बातें रख रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Jun 2022 12:06 PM GMT
India should support Nupur Sharma, says Dutch MP Geert Wilders
X

नूपुर शर्मा-नीदरलैंड के सांसद गीर्ट विल्डर्स: Photo - Social Media

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर उनके कथित विवादास्पद टिप्पणी पर बवाल अब भी जारी है। उनकी पार्टी ने भले ही उन्हें निकाल दिया हो, लेकिन ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो नूपुर के समर्थन में खुलकर बोल रहे हैं। नूपुर शर्मा के समर्थन में विदेशों से भी आवाज आ रही है। नीदरलैंड के सांसद गीर्ट विल्डर्स (Netherlands MP Geert Wilders) उन्हीं में से एक हैं, जो विवाद के सामने आने के बाद से लगातार नूपुर शर्मा के समर्थन में बयान दे रहे हैं। एकबार फिर उन्होंने नूपुर के समर्थन में ट्वीट किया है, जो काफी चर्चा में है।

नूपुर के समर्थन में फिर बोले डच सांसद

नीदरलैंड में दक्षिणपंथी पार्टी माने जाने वाली पार्टी फॉर फ्रीडम के नेता और सांसद गीर्ट विल्डर्स पूर्व भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के समर्थन में मुखरता से अपनी बातें रख रहे हैं। अलकायदा (al Qaeda) द्वारा भारत में आत्मघाती हमले करने की धमकी देने के बाद डच सांसद ने एक ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने भारत से कहा, अलकायदा जैसे इस्लामिक आतंकवादियों के सामने मत झुको। वे बर्बरता का प्रतिनिधित्व करते हैं। गीर्ट विल्डर्स ने ट्वीट में आगे लिखा कि पूरे भारत को नूपुर शर्मा का समर्थन करना चाहिए। कई साल पहले अलकायदा और तालिबान ने मुझे अपनी हिट लिस्ट में रखा था। एक ही सीख है आतंकवादियों के कभी मत झुको। कभी नहीं। एक अन्य ट्वीट में वो कहते हैं कि तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। इससे चीजें और खराब हो जाएंगी। आजादी के लिए खड़े हो और अपनी नेता नूपुर शर्मा का साथ दो।



अरब देशों को दिखाया आईना

डच सांसद सांसद गीर्ट विल्डर्स इस्लामिक देशों पर लगातार हमलावर रहते हैं। उनका ट्वीटर ऐसे बयानों से भरा पड़ा है। विल्डर्स ने नूपुर शर्मा प्रकरण (Nupur Sharma Case) को लेकर भी अरब के इस्लामिक मुल्कों को लताड़ लगाई है। अरब देशों की आपत्ति को खारिज करते हुए डच सांसद ने उन्हें ढोंगी बता दिया। उन्होंने कहा कि इन देशों में न तो लोकतंत्र है और न ही कानून का शासन है। किसी भी तरह की आजादी नहीं है। वहां अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न होता है। मानवाधिकारों की कोई सुनवाई नहीं होती है। बताते चलें कि गीर्ट विल्डर्स को यूरोप में इस्लामिक देशों के कट्टर आलोचकों में शुमार किया जाता है।

वह 1998 से लगातार नीदरलैंड की संसद के लिए चुने जाते रहे हैं।

बता दें कि नूपुर शर्मा प्रकरण को लेकर भारत बैकफुट पर है। अरब देशों की भारी नाराजगी को देखते हुए नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित किया जा चुका है। कई अरब देशों में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार किया जा रहा है। भारत सरकार लगातार इन देशों की नाराजगी दूर करने की कोशिश में जुटी हुई है।



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story