अभी-अभी भूकंप से कांपा दिल्ली-एनसीआर, होम क्वारंटाइन भूल लोग घर सेे बाहर भागे

कोरोना संकट के बीच प्राकृतिक आपदाओं का कहर भारत में लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किये गए। बता दें कि दो से तीन बार भूकंप के झटके महसूस होने के बाद दिल्ली वासी सहम गए। लोग घरों से निकल कर भागने लगे। हालाँकि भूकंप की तीव्रता कम थी। बता दें कि इसके पहले भी दिल्ली में इसी महीने भूकंप आ चुका है।

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच प्राकृतिक आपदाओं का कहर भारत में लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किये गए। बता दें कि दो से तीन बार भूकंप के झटके महसूस होने के बाद दिल्ली वासी सहम गए। लोग घरों से निकल कर भागने लगे। हालाँकि भूकंप की तीव्रता कम थी। बता दें कि इसके पहले भी दिल्ली में इसी महीने भूकंप आ चुका है।

दिल्ली एनसीआर में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल 4.6

शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किये गए। कुछ सेकेण्ड के लिए आये भूकंप ने सबको डरा कर रख दिया। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के अलावा कई अन्य राज्यों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल में 4.6 आंकी गई है।

ये भी पढ़ें-रेलवे ने बताई ट्रेनों के भटकने की वजह, श्रमिकों की मौतों पर दिया ये बयान

हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी भूकंप के झटके

शुरूआती जानकारी के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा और उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में धरती की कम्पन को महसूस किया गया। बताया जा रहा है कि हरियाणा के रोहतक में भूकंप का केंद्र रहा। करीब 10 से 15 सेकेंड तक झटको को महसूस किया गया।

इस महीने दो बार पहले भी आ चुका दिल्ली में भूकंप

गौरतलब है कि इसके पहले भी राजधानी दिल्ली में कई बार भूकंप आ चुका है। इसी महीने 15 मई को दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किये गए थे। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.2 मापी गयी थी, तो वहीं 10 मई को दोपहर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 बताई जा रही थी।

भूकंप के तगड़े झटके से हिला शहर: घरों से निकले डरे-सहमे लोग

पिछले महीने भी दिल्ली में भूकंप

पिछले महीने भी दो बार दिल्ली में भूकंप आया था। इसमें 12 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता 3.5 थी, जबकि 13 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।