×

Earthquake in JK: जम्मू कश्मीर में भूकंप के जोदार झटके, घरों से बाहर भागे लोग

Earthquake In JK: जम्मू कश्मीर में आज भूकंप के जोरदार झटके महसूस किये गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.1 मापी गई है। यह भूकंप दोपहर में 1 बजकर 5 मिनट पर आया है।

Shashi kant gautam
Published on: 14 Jun 2022 9:32 AM GMT
Earthquake tremors in Jammu and Kashmir, the intensity was 5.1
X

 जम्मू कश्मीर में भूकंप: Photo - Social Media

Earthquake In JK: जम्मू कश्मीर में आज भूकंप (Earthquake in Jammu and Kashmir) के जोरदार झटके महसूस किये गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.1 मापी गई है। यह भूकंप दोपहर में 1 बजकर 5 मिनट पर आया है। भूकंप के झटके जैसे ही लोगों को महसूस हुआ घरों के अंदर अफरा-तफरी मच गई। दहशत से लोग घरों से बाहर निकल गए।

भूकंप की तीव्रता 5.1

बता दें कि रिक्टर स्केल (Richter scale) पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है। जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान बताया जा रहा है। फिलहाल भूकंप के झटकों से अभी तक किसी बड़े नुकसान का पता नहीं चला है।

भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान में

भूकंप विज्ञान के लिए बने राष्ट्रीय केंद्र ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान में था। हालांकि में पता चला कि भूकंप के झटके जम्मू कश्मीर तक महसूस हुए है।

सोमवार को मेघालय में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे

गौरतलब हो कि इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को मेघालय में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई थी। सोमवार सुबह 6:32 बजे अचनाक धरती हिली। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र राज्य से 43 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व में स्थित तुरा में था। हालांकि गनीमत रही कि भूकंप की तीव्रता कम होने के चलते किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story