×

Election 2023: ECI ने मेघालय और त्रिपुरा चुनाव की तारीख में किया बदलाव, अब इस दिन होगा मतदान

Election 2023: भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पूर्वोत्तर के दो राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव किया है।

Jugul Kishor
Published on: 28 Jan 2023 3:37 AM GMT
Election Commission Of India
X

Election Commission Of India (Pic: Social Media)

Election 2023: भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पूर्वोत्तर के दो राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव किया है। ईसीआई द्वारा शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना में त्रिपुरा और मेघालय के लिए चुनाव की तारीखों को आपस में बदल दिया गया था। त्रिपुरा में मतदान की तारीख 16 फरवरी से बदलकर 27 फरवरी कर दी गई है। अब त्रिपुरा में भी नगालैंड के दिन ही मतदान होगा। दूसरी ओर, मेघालय में पहले से निर्धारित तिथि यानी 27 फरवरी के बजाय 16 फरवरी को मतदान होगा।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि चुनाव आयोग ने त्रिपुरा और मेघालय में चुनाव की तारीखों को लेकर प्रेस रिलीज जारी की। जिसमें चुनाव आयोग से भूल हो गई। भूल ये कि दोनों राज्यों में होने वाले चुनाव चुनाव की तारीखों में अदला बदली कर दी। हालांकि चुनाव आयोग ने एक घंटे में इसे सही कर दिया। चुनाव आयोग ने 16 को 27 और 27 को 16 फरवरी कर दिया। खबर वायरल होते ही चुनाव आयोग ने अपनी गलती को दुरुस्त कर दिया।

चुनाव आयोग के द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में चुनाव आयोग ने त्रिपुरा में 27 फरवरी को मेघालय में 16 फरवरी को मतदान होंगे ये लिख दिया था। हालांकि बाद में वही तारीख को मेंशन किया गया, जिन तारीखों की कुछ दिनों पहले घोषणा की गई थी। बता दें कि त्रिपुरा में 16 और मेघालय में 27 फरवरी को मतदान की तारीख बतायी गई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story