×

गुजरात में बोलें पीएम मोदी- अर्थव्यवस्था मजबूत और सही दिशा में

Gagan D Mishra
Published on: 22 Oct 2017 3:06 PM GMT
गुजरात में बोलें पीएम मोदी- अर्थव्यवस्था मजबूत और सही दिशा में
X

दाहेज (गुजरात): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के बुनियादी सिद्धांत मजबूत हैं और अर्थव्यवस्था सही दिशा में आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री ने भावनगर के घोघा और दक्षिण गुजरात के बीच फेरी सेवा को समर्पित करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बातें कही।

मोदी ने कहा कि सख्त पहल के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था सही पथ और सही दिशा में जा रही है।

उन्होंने कहा कि विदेशी मुद्रा भंडार 30,000 करोड़ डॉलर से बढ़कर 40,000 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

मोदी ने कहा कि कई अर्थशास्त्री भी कह रहे हैं कि देश की अर्थव्यवस्था के बुनियादी सिद्धांत काफी मजबूत हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

मोदी ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर ने परिवहन को निर्बाध बना दिया है, जिससे हजारों करोड़ों रुपये की बचत हुई है। अब ट्रकों को टैक्स बूथों पर रुकना नहीं पड़ता है।

उन्होंने कहा, "जहां एक ट्रक को पहुंचने में पहले पांच दिन लगते थे अब उसे तीन दिन लग रहे हैं। जिससे बहुत सारे धन की बचत तो हो ही रही है, ईंधन की भी बचत हो रही है और पैसा भ्रष्ट हाथों में जाने से बच रहा है। तो बताइए कि क्या जो पुरानी प्रक्रिया के तहत लाभ उठा रहे थे वे मोदी से नाराज होंगे या नहीं?"

प्रधानमंत्री ने फिर से व्यापार और व्यापारिक समुदाय को संतुष्ट करने का प्रयास किया और कहा कि सरकार की उनके व्यवसाय के पूर्वव्यापी निरीक्षण या लेखापरीक्षा में कोई दिलचस्पी नहीं है।

उन्होंने कहा, "वह क्षेत्र जो ईमानदारी के साथ मुख्यधारा में आ रहे हैं, मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी भी अधिकारी को उन्हें परेशान करने का अधिकार नहीं दिया जाएगा।"

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story