×

ED on AAP: शराब घोटाले में ईडी की दिल्ली और पंजाब में छापेमारी, AAP विधायक कुलवंत सिंह पर कार्रवाई

ED on AAP:

Snigdha Singh
Published on: 31 Oct 2023 6:49 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 12:23 PM GMT)
ED on AAP: शराब घोटाले में ईडी की दिल्ली और पंजाब में छापेमारी, AAP विधायक कुलवंत सिंह पर कार्रवाई
X

ED Raid: दिल्ली शराब मामले में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ने एक्शन लिया है। आप विधायक कुलवंत सिंह के दिल्ली और पंजाब में स्थित ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। सूत्रों के हवाले से बताया कि फिलहाल, मोहाली में छापेमारी चल रही है। केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ-साथ संघीय जांच एजेंसी द्वारा मोहाली, अमृतसर और लुधियाना में छापेमारी हो रही है।

ईडी सुबह करीब सवा सात बजे सात अधिकारी और सीआरपीएफ के जवान घर पहुंचे सेक्टर 71 स्थित कुलवंत सिंह के घर पहुंची और जांच शुरू की। सूत्रों ने बताया कि उस समय कुलवंत सिंह घर पर नहीं थे। बाद में घर की पिछली एंट्री पर ताला लगा दिया गया। मालूम हो कि फरवरी 2023 में, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले मामले में अनियमितताओं के लिए सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था। सिसौदिया फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। 30 अक्टूबर को, सुप्रीम कोर्ट ने शराब नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया। अदालत का फैसला दिल्ली के कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के संबंध में सीबीआई और ईडी द्वारा सिसोदिया के खिलाफ दर्ज अलग-अलग मामलों पर आया। इस मामले के सिलसिले में केजरीवाल को इस साल अप्रैल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तलब किया था।

भगवतमान को भी बताया दोषी

इस बीच नेता बिक्रमजीत सिंह ने ट्वीट किया, ''ईडी ने दिल्ली और पंजाब के शराब घोटाले के सिलसिले में आप विधायक कुलवंत सिंह के यहां छापेमारी की है। दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को तलब करने के बाद अब ईडी ने इस शराब घोटाले के पंजाब लिंक पर काम करना शुरू कर दिया है।'' पंजाब एक्साइज घोटाले में हुए 550 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए यह कवायद जरूरी है, जिसमें सीएम भगवंत मान, हरपाल चीमा मुख्य दोषी हैं और मुख्य लाभार्थी आम आदमी पार्टी है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story