×

Satyendra Jain: मंत्री सत्येन्द्र जैन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में ईडी का एक्शन, आज आवास पर छापेमारी

Delhi News: नेता सत्येन्द्र जैन पर ईडी का फंदा लगातार कसता जा रहा है।

Rajat Verma
Published on: 6 Jun 2022 3:55 AM GMT
money laundering case
X

आप नेता सत्येन्द्र जैन (सोशल मीडिया)

Satyendra Jain: दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य, बिजली और पीडब्ल्यूडी मंत्री तथा आप नेता सत्येन्द्र जैन पर प्रवर्तन निदेशालय का फंदा लगातार तेजी से कसता जा रहा है। ईडी द्वारा आज सुबह मंत्री सत्येन्द्र जैन के आवास पर छापेमारी की गई है तथा साथ ही सूत्रों की मानें तो उनके आवास के अलावा दफ्तर, सहयोगियों और करीबियों के ठिकानों पर भी जांच जारी है।

आपको बता दें कि ईडी ने आज सोमवार को नए सबूतों और मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत लेनदेन के कुछ कागजात को खोजने के चलते मंत्री के घर पर छापा मारा है। वर्तमान में सत्येन्द्र जैन ईडी की हिरासत मे हैं।

आज सुबह सत्येन्द्र जैन के आवास पहुंची ईडी की टीम अभीतक छानबीन कर रही है। फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येन्द्र जैन बुरी तरह फंसते नज़र आ रहे हैं। ईडी द्वारा अबतक न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किए गए सभी साक्ष्य उनके खिलाफ हैं, ऐसे में मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले से बचना सत्येन्द्र जैन के लिए बेहद मुश्किल भरा रहने वाला है।

एक ओर जहां केंद्रीय जांच एजेंसी लगातार सत्येन्द्र जैन के कारनामों को उजागर कर रही है वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा इसे एक राजनीति साज़िश बताया गया है। बतौर अरविंद केजरीवाल भाजपा सरकार द्वारा के केंद्रीय जांच एजेंसियों का गलत उपयोग किया जा रहा है।

ईडी ने अपनी रिपोर्ट में कही यह बात

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करते हुए एक रिपोर्ट दाखिल की है। इस रिपोर्ट के माध्यम से ईडी ने दावा किया है कि मंत्री सत्येंद्र जैन कुछ कंपनियों को नियंत्रित करते थे जिन्हें करोड़ों रुपए की आवास प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई थीं तथा साथ ही साल 2010 से 2016 के की अवधि के दौरान इन्होनें चार शेल कंपनियों की मदद के अलावा हवाला मार्ग के माध्यम से कोलकाता स्थित ऑपरेटरों को नकद पैसे हस्तांतरित किए गए थे।

आपको बता दें कि फिलहाल सत्येन्द्र जैन आगामी 9 जून तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं लेकिन ईडी की रिपोर्ट और जांच के आधार पर न्यायालय द्वारा सत्येन्द्र जैन की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया जा सकता है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story