ED की बड़ी कार्रवाई: पी चिदंबरम के बेटे कार्ति की संपत्ति कुर्क, बैंक खाते जब्त

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ED कार्ति चिदंबरम के एफडी सहित बैंक एकाउंट जब्त कर लिए हैं। इन खातों में करीब 90 लाख रुपए थे।

Published by priyankajoshi Published: September 25, 2017 | 4:16 pm
Modified: September 25, 2017 | 4:38 pm

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ED कार्ति चिदंबरम के एफडी सहित बैंक एकाउंट जब्त कर लिए हैं। इन खातों में करीब 90 लाख रुपए थे।

ED ने यह कदम 2जी घोटाले में एयरसेल-मैक्सिस के साथ कार्ति चिदंबरम के लेनदेन की जांच में उठाया है। जांच के दौरान ED को पता चला कि एयरसेल मैक्सिस केस में FIPB अप्रूवल पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम द्वारा दिया गया था। साथ ही ED को यह पता चला कि कार्ति और पी.चिदंबरम की भतीजी की कंपनी को मैक्सिस ग्रुप से 2 लाख डॉलर मिले थे।

पी चिदंबरम पर आरोप
गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसी एयरसेल-मैक्सिस डील में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की भूमिका की भी जांच कर रही है। 2006 में मलेशियाई कंपनी मैक्सिस द्वारा एयरसेल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के मामले में रजामंदी देने को लेकर चिदंबरम पर अनियमितताएं बरतने का आरोप है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App