×

विजय माल्या पर ED की बड़ी कार्रवाई, 6630 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की

aman
By aman
Published on: 3 Sep 2016 10:33 AM GMT
विजय माल्या पर ED की बड़ी कार्रवाई, 6630 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की
X

नई दिल्ली: लोन डिफॉल्ट केस में प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को विजय माल्या के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 6630 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क कर ली है। इसमें माल्या का मॉल, मालिकाना हक वाले शेयर और फार्महाउस शामिल हैं। ईडी ने जिन संपत्तियों को कुर्क किया है, वे मुंबई और बेंगलुरु समेत देश के कई शहरों में हैं।

गौरतलब है कि माल्या पर बैंकों का 9000 करोड़ रुपए से ज्यादा का बकाया है। मार्च में भारत छोड़ने के बाद माल्या इस वक्त लंदन में हैं। इससे पहले सरकार ने कार्रवाई करते हुए माल्या का पासपोर्ट रद्द कर दिया था। बता दें कि बार-बार ईडी की नोटिस और सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के बावजूद विजय माल्या भारत नहीं लौटे। पहले उन्होंने इस साल अप्रैल, फिर मई और जून में भारत आने की बात अपने वकील के जरिए सुप्रीम कोर्ट में कही थी, लेकिन वह अपनी बात पर कायम नहीं रहे। इसके बाद ही सरकार ने उनके खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story