Dr Sandip Gosh: RG कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य का पॉलीग्राफी टेस्ट पूरा, ED ने दर्ज किया केस

Dr Sandeep Gosh: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य की मुश्किले घटने की बजाय बढ़ती जा रही हैं। अब ईडी ने केस दर्ज किया है।

Snigdha Singh
Published on: 27 Aug 2024 1:35 PM GMT (Updated on: 27 Aug 2024 1:51 PM GMT)
Dr Sandip Gosh: RG कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य का पॉलीग्राफी टेस्ट पूरा, ED ने दर्ज किया केस
X

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता डॉक्टर रेप केस के आरोपी आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ संदीप घोष पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एफआईआर दर्ज किया। अस्पताल में वित्तीय अनियमितता मामले को लेकर ईडी ने सीबीआई की एफआईआर को आधार बनाकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी जल्द ही इस मामले के आरोपियों को पूछताछ और उनके बयान दर्ज करने के लिए समन जारी कर सकती है। इससे पहले रविवार को सीबीआई ने घोष के करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहीं सीबीआई के सूत्रों के अनुसार घोष का पॉलीग्राफी टेस्ट पूरा हो चुका है।

उच्च न्यायालय के निर्देश पर दर्ज की गई प्राथमिकी में सीबीआई ने संदीप घोष और कोलकाता की तीन निजी संस्थाओं – मा तारा ट्रेडर्स, ईशान कैफे और खामा लौहा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिनमें 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र), 420 (धोखाधड़ी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 (लोक सेवक को रिश्वत देने से संबंधित अपराध) शामिल हैं। चूंकि एफआईआर सीबीआई से ली गई है, इसलिए ईडी की जांच में भी घोष समेत आरोपियों के नाम वही हैं। अधिकारियों ने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने पहले ही अपने सोर्सेज से इस अस्पताल और मेडिकल कॉलेज से संबंधित बैंकिंग और चिकित्सा खरीद दस्तावेज एकत्र कर लिए हैं और यह जल्द ही आरोपियों को पूछताछ और उनके बयान दर्ज करने के लिए समन जारी कर सकता है।

सेमिनार हॉल में डॉक्टर की हुई थी हत्या

मालूम हो कि बीते 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मामले के आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मामले की जांच सीबीआई कर रही है। फिलहाल डॉ घोष का पॉलीग्राफी टेस्ट भी पूरा हो चुका है। टेस्ट को लेकर अन्य कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story