×

Bengal ED Team Attacked: पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, ED पर हमला करने के मामले में तीन केस दर्ज

Bengal ED Team Attacked: शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम जिसमें सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे, उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली के सरबेरिया स्थित टीएमसी के दबंग नेता शाहजहां शेख के घर रेड डालने पहुंचे थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Jan 2024 7:04 AM GMT (Updated on: 6 Jan 2024 8:49 AM GMT)
Bengal ED Team Attack
X

Bengal ED Team Attack  (photo: social media )

Bengal ED Team Attack: पश्चिम बंगाल में छापेमारी करने गई ईडी की टीम पर हमले को लेकर सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस विपक्ष के निशाने पर है। राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ लामबंद करने के लिए बनीं इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस ने टीएमसी पर जोरदार हमला बोला है और राज्य में खराब कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर डाली है। वहीं, इस मामले में बंगाल पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम जिसमें सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे, उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली के सरबेरिया स्थित टीएमसी के दबंग नेता शाहजहां शेख के घर रेड डालने पहुंचे थे। शेख तो वहां नहीं थे लेकिन उनके समर्थकों ने टीम को घेर लिया और लाठी-डंडों और पत्थर से उन पर टूट पड़े। उनकी गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। बशीरहाट एसपी के नेतृत्व में पहुंची पुलिस फोर्स जैसे-तैसे ईडी के अधिकारियों और सीआरपीएफ के जवानों को उग्र भीड़ से बचाया।

बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

पश्चिम बंगाल में ईडी के अधिकारियों के साथ हुई इस घटना को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस एक पाले में नजर आ रहे हैं। बंगाल कांग्रेस प्रमुख और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यहां ईडी के अधिकारियों पर हमले हो रहे हैं। राष्ट्रपति शासन लागू करने के लिए यह उपयुक्त केस है. पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है। दरअसल, दो दिन पहले ही अधीर रंजन सीट शेयरिंग को लेकर टीएमसी को जमकर सुना चुके हैं।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने इस घटना की निंदा करते हुए इस पर नाराजगी जताई है। उन्होंने शुक्रवार को मुख्य सचिव और डीजीपी को भी तलब किया था। बोस ने अस्पताल में भर्ती तीन जख्मी ईडी अधिकारियों से जाकर मुलाकात भी की। राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की की मांग पर उन्होंने कहा कि वह सभी संवैधानिक विकल्पों पर विचार करेंगे और मामले पर उचित कार्रवाई करेंगे।

बीजेपी ने युगांडा के तानाशाह से की ममता की तुलना

ईडी के अधिकारियों पर हुए जानलेवा हमले को लेकर बीजेपी भी ममता बनर्जी पर हमलावर है। कांग्रेस की त़रह भाजपा ने भी राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से की है, वहीं उनकी पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अफ्रीकी देश युगांडा के कुख्यात तानाशाह ईदी अमीन से की है। पूनावाला ने कहा कि दुनिया में हम जब तानाशाहों के बारे में बात करते हैं, तो एक नाम युगांडा के ईदी अमीन का आता है और आजकल जब हम तानाशाहों के बारे में बात करते हैं, तो हम 'दीदी' के बारे में बात करते हैं। ईदी अमीन से दीदी तक की यात्रा आज पश्चिम बंगाल में स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। आज टीएमसी का मतलब तृणमूल कांग्रेस नहीं बल्कि 'तालिबानी मानसिकता संस्कृति' है।

बता दें कि बंगाल पुलिस ने शुक्रवार को ईडी की टीम पर हुए हमले के मामले में तीन एफआईआर दर्ज की है। हालांकि, अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी सामने नहीं आई है।




बीजेपी नेताओं ने अस्पताल में भर्ती घायल ईडी के अधिकारियों से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story