×

Delhi Liquor Scam: ईडी ने केजरीवाल को भेजा 9वां समन, 21 मार्च को पेश होने के लिए कहा

Delhi Excise Policy Case: ईडी ने रविवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 मामले में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच में नौवां समन जारी किया है।

Viren Singh
Published on: 17 March 2024 3:54 AM GMT (Updated on: 17 March 2024 6:51 AM GMT)
CM Kejriwal
X

CM Kejriwal (सोशल मीडिया) 

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आबकारी घोटले के मनी लॉन्ड्रिंग में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से जमातन मिले अभी 24 घंटे ही नहीं बीते हैं कि ईडी फिर सीएम केजरीवाल पर अपना शिकंजा कसा है। पार्टी के सूत्रों को मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी ने एक नया मामला खोला है। वहीं, ईडी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटले के मामले को लेकर एक बार फिर से नया समन जारी किया है और उन्हें 21 मार्च को जांच में पेश होने के लिए कहा गया है।

केजरीवाल को मिला 9वां समन

ईडी ने रविवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 मामले में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच में नौवां समन जारी किया है। इस समन के जरिए केजरीवाल को 21 मार्च को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। वहीं, ‘आप’ सूत्रों को कहना है कि ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ के एक नया मामला खोला है। इसको मिलाकर ईडी अब तक केजरीवाल को 9 समन भेज चुकी है।

कल मिली थी केजरीवाल को जमानत

ईडी द्वारा केजरीवाल के खिलाफ नए मामले खोलने पर पार्टी रविवार को एक प्रेस वार्ता करेगी, जिसमें वह अपनी बात रखेगी। इससे पहले शनिवार को ईडी के समन छोड़ने पर अरविंद केजरीवाल मनी लॉन्ड्रिंग मामले दिल्ली की राऊज एवेन्यू अदालत में पेश हुए थे, लेकिन कोर्ट ने आप सुप्रीमो को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ₹15,000 के जमानत बांड और ₹1 लाख की जमानत राशि पर बेल दे दी थी।

ईडी की शिकायत पर पेश हुए थे सीएम

दरअसल, शराब नीति मामले के संबंध में ईडी की दो शिकायतों के आधार पर अदालत द्वारा उन्हें जारी किए गए समन के बाद केजरीवाल अदालत में पेश हुए थे। उन्होंने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा द्वारा पारित आदेश के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया था, जिसमें उन्हें 16 मार्च को उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया था। कुछ देर में उन्हें जमानत मिल गई। बता दें कि ईडी ने शराब घोटले केमनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच में सहयोग के लिए केजरीवाल को 8 समन भेज चुकी थी, उसके बाद वह कोर्ट के आदेश पेश हुए थे। अब इस मामले में ईडी ने केजरीवाल को 9वां समन भेजा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story