×

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से तीसरे दिन 9 घंटे हुई पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ जांच जारी है। वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम आज फिर पूछताछ करेगी। इससे पहले छह और सात फरवरी को उनसे करीब 15 घंटे तक पूछताछ की गई थी।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Feb 2019 4:50 AM GMT
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से तीसरे दिन 9 घंटे हुई पूछताछ
X

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय ने इस सप्ताह में आज तीसरी बार पूछताछ की। सोनिया गांधी के दामाद वाड्रा सुबह करीब 10.45 बजे मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस में ईडी के कार्यालय पहुंचे।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पिछले तीन दिनों में वाड्रा से लगभग 24 घंटे तक पूछताछ की जा चुकी है। इससे पहले दिन में कांग्रेस नेता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू वाड्रा से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। इससे पहले उनसे छह और सात फरवरी को पूछताछ की गई थी। वाड्रा से पहली बार करीब साढ़े पांच घंटे और दूसरी बार करीब नौ घंटे तक पूछताछ की गई थी।

यह भी पढ़ें.....बसंत पंचमी आज, सरस्वती की पूजा शुभ मुहूर्त-सुबह 7.15 बजे से दोपहर 12.52 बजे तक

वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया कि राजनीतिक हित साधने के लिये उन्हें ''परेशान किया जा रहा है। ईडी के सामने वाड्रा की पेशी ने राजनीतिक रंग अख्तियार कर लिया हैं। कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी नियुक्त की गयी उनकी पत्नी प्रियंका गांधी बुधवार को उनके साथ ईडी कार्यालय तक गयी गयी थीं जबकि गुरुवार को वह पूछताछ के बाद उनके साथ घर लौटी।

बताया जा रहा है कि वाड्रा को बीकानेर में एक भूमि घोटाले से संबंधित धन शोधन के मामले में जयपुर में 12 फरवरी को ईडी के समक्ष पेश होना है। राजस्थान उच्च न्यायालय ने उन्हें मामले में एजेंसी के साथ सहयोग करने के निर्देश दिए थे।

सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में अवैध रूप से संपत्तियां खरीदीं। इसी मामले में ईडी जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें.....अंतराष्ट्रीय चोर गैंग गिरफ्तार, ओरिजनल चाबी से ही चोरी करते थे लग्जरी गाड़ियां

बता दें कि पिछले दिनों पूछताछ में वाड्रा ने लंदन में अपनी किसी प्रॉपर्टी से इंकार किया है, जबकि ईडी का आरोप है कि वाड्रा ने विदेश में अवैध जायदाद खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग की है। इससे पहले बीते बुधवार को वाड्रा एजेंसी के सामने पेश हुए।

यह भी पढ़ें.....हाईकोर्ट बार एसोसिएशन: राकेश पाण्डेय अध्यक्ष, जे.बी.महासचिव बने

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला 19 लाख पाउंड की विदेश में मौजूद अघोषित प्रॉपर्टी से जुड़ा है, जो कथित रूप से वाड्रा की है। ईडी की जांच के दौरान वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा का नाम सामने आने के बाद अरोड़ा के खिलाफ भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story