×

ED Raid on TMC Leader: पश्चिम बंगाल के भर्ती घोटाले में ED का बड़ा एक्शन, ममता के मंत्री रथिन घोष के घर समेत 13 ठिकानों पर छापेमारी

ED Raid on TMC Leader:मध्यमग्राम समेत अन्य नगरपालिकाओं में भर्ती घोटाले के सिलसिले में यह छापेमारी की गई है। रथिन घोष मध्यमग्राम नगर पालिका के अध्यक्ष रह चुके हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 5 Oct 2023 6:14 AM GMT
ED Raid on Rathin Ghosh house
X

ED Raid on Rathin Ghosh house  (photo: social media )

ED Raid on TMC Leader: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल के भर्ती घोटाले में शिकंजा कस दिया है। ईडी की टीम ने आज पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के मंत्री रथिन घोष के आवास पर छापेमारी की। ममता के मंत्री के घर के साथ ही कोलकाता में 13 अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की गई है।

सूत्रों के मुताबिक मध्यमग्राम समेत अन्य नगरपालिकाओं में भर्ती घोटाले के सिलसिले में यह छापेमारी की गई है। रथिन घोष मध्यमग्राम नगर पालिका के अध्यक्ष रह चुके हैं। घोष पर अयोग्य उम्मीदवारों को नगरपालिकाओं में भर्ती करने का गंभीर आरोप लगा है।

हाईकोर्ट ने दिया था जांच का आदेश

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पश्चिम बंगाल में टीचर भर्ती घोटाले की जांच की गई थी। इस जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को इस बात के सबूत मिले थे कि शिक्षक भर्ती के साथ ही नगर पालिका विभाग की नियुक्तियों में भी बड़ा खेल किया गया है। पैसा लेकर अयोग्य उम्मीदवारों की नगरपालिका में भर्ती की गई। कोलकाता हाईकोर्ट ने नगर पालिका भर्ती घोटाले में सीबीआई जांच का आदेश दिया था।

कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार की ओर से इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी मगर शीर्ष अदालत ने ममता सरकार की इस याचिका को खारिज कर दिया था। इस कारण ममता सरकार की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं।

ममता सरकार के मंत्री पर कसा शिकंजा

ममता सरकार के मंत्री रथिन घोष अब नगरपालिका भर्ती घोटाले में बुरी तरह फंस गए हैं। ममता सरकार में मंत्री बनने से पहले घोष मध्यमग्राम नगरपालिका के अध्यक्ष रहे हैं। उनके खिलाफ नगरपालिका में रिश्वत लेकर अयोग्य उम्मीदवारों को भर्ती करने का आरोप है। ईडी ने इस मामले में घोष के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। ईडी की टीमों ने आज सुबह छह बजे से ही इस सिलसिले में छापेमारी शुरू कर दी। ईडी की टीमों की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ जवानों की तैनाती भी की गई है।

इस तरह फंसे ममता सरकार के मंत्री

रथिन घोष ने 2011 में मध्यम ग्राम विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। इससे पूर्व वे मध्यमग्राम नगर पालिका के अध्यक्ष थे। मध्यमग्राम समेत राज्य की अन्य नगरपालिकाओं में भी भर्ती के मामले में भ्रष्टाचार की गंभीर शिकायतों के बाद ने एक्शन की शुरुआत हो गई है। राज्य की नगर पालिकाओं में की गई 15 सौ से अधिक नियुक्तियां ईडी के रडार पर हैं। अयान शील की कंपनी में ईडी की तलाशी के दौरान रथिन घोष का नाम सामने आया था।

अयान शील फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं और उनके कार्यालय में जांच पड़ताल के दौरान विभिन्न व्यक्तियों के साथ लेन-देन किए जाने का मामला उजागर हुआ था।

रथिन घोष के पहले टीएमसी के कई और नेता भी विभिन्न घोटालों में फंस चुके हैं और ऐसे में घोष के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बाद ममता सरकार को लेकर फिर सवाल उठाए जाने लगे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story