IAS Manish Ranjan: मनीष रंजन के 25 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, मंत्री के भाई पर भी कार्रवाई

IAS Manish Ranjan: सुबह-सुबह ईडी ने आईएएस मनीष रंजन के 25 ठिकानों पर छापा मारा है। इनमें उनके परिजनों के घर भी शामिल हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Oct 2024 5:20 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2024 5:39 AM GMT)
IAS Manish Ranjan
X

IAS Manish Ranjan (Pic: Social Media)

IAS Manish Ranjan: झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले ईडी की कार्रवाई तेज हो गई है। आज सुबह जब लोग मॉर्निंग वॉक पर ही थे तभी रांची में ईडी की छापेमारी शुरु हो गई। राजधानी रांची के हरिहर सिंह रोड स्थित एक अपार्टमेंट में रेड मारी गई। यह कार्रवाई मनीष रंजन के ऊपर की गई है। जानकारी के मुताबिक मनीष रंजन के 25 ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है। इसके साथ ही झारखंड सरकरा के मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर समेत कई विभागीय इंजीनियर्स पर भी ईडी ने कार्रवाई की है। सभी के ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

25 ठिकानों पर छापेमारी

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले ईडी ने बड़ी कार्रवाई की। सरकार में मंत्री के भाई के साथ ही सरकारी अफसर पर ईडी की रेड से लोगों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक यह छापेमारी जल जीवन मिशन में हुए घपले से जुड़ी है। ईडी आईएएस मनीष रंजन के 25 ठीकानों पर छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही सरकार में मंत्री और तमाम बड़े इंजीनियर भी इसके लपेटे में आए हैं। सभी पर ईडी ने कार्रवाई की है। जल जीवन मिशन में घपले के बाद से ईडी कई बार छापे मार चुकी है।

पीएम मोदी ने किया था जिक्र

जानकारी के मुताबिक मनीष रंजन के 25 ठिकानों में उनके रिश्तेदारों के भी मकान शामिल हैं। ई़़डी सभी संदिग्धों के घरों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है। पिछले दिनों हजारीबाग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भी इस घोटाले का जिक्र किया था। उन्होंने राज्य सरकार पर घोटाला करने का आरोप भी लगाया। पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड सरकार केंद्र की योजनाओं में घोटाला करती है। पीएम मोदी इस मसले को लेकर सरकार पर हमलावर थे। आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका असर देखा जा सकता है। ईडी की कार्रवाई को विपक्ष सरकार का विरोध करने के लिए प्रयोग कर सकती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story