×

ED Raid: केजरीवाल के बाद अब ‘आप’ विधायक ईडी की रडार, मारी रेड, पार्टी बोली- तानाशाही की राह पर देश

ED Raid: ईडी रेड पर दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लोग जान गए हैं कि बीजेपी सरकार पूरे विपक्ष को जेल में डालने में लगी है।

Viren Singh
Published on: 23 March 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 23 March 2024 6:00 AM GMT)
ED Raid: केजरीवाल के बाद अब ‘आप’ विधायक ईडी की रडार, मारी रेड, पार्टी बोली- तानाशाही की राह पर देश
X

ED Raid: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी आबकारी घोटले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वह शुक्रवार से 6 दिन की न्यायिक हिरासत में है। उसके बाद भी आम आमदी पार्टी (आप) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने फिर 'आप' के बड़े नेता के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने शनिवार सुबह-सुबह दिल्ली के आप विधायक गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी की गई है।

रेड जारी, आप ने दी सूचना

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से आप विधायक गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर शनिवार सुबह प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) टीम पहुंची। टीम एक साथ यादव के अलग-अलग ठिकानों पर गई और रेड डाल दी। खबर लिखे जाने तक ईडी की छापेमारी जारी है। विधायक पर हुई ईडी की रेड की सूचना पार्टी ने खुद दी। ईडी अधिकारी ने बताया कि आप विधायक गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर शनिवार को जांच एजेंसी ने इनकम टैक्स के तहत कार्रवाई की है।

विधायक के ऊपर भी हैं आरोप

गुलाब सिंह यादव दिल्ली के मटियामहल विधानसभा क्षेत्र से आप के सिटिंग विधायक हैं। उनके ऊपर भी फरौती और जबरन वसूली के आरोप लग चुके हैं। इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी की गई, मगर अब वह जमानत पर बाहर हैं। दो प्रॉपटी डीलरों ने आरोप लगया था कि उनके सहयोगी ने उनसे पैसे वसूले थे। साल 2016 में दिल्ली पुलिस ने विधायक यादव को जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया था। जांच में शामिल न होने पर उनके खिलाफ पुलिस ने गैर-जमानती वारंट जारी किया था, तब उनकी गिरफ्तारी जाकर हुई थी। इस मामले उनके खिलाफ चार्जशीट भी दायर की गई है।

पूरे विपक्ष को जेल में डालना चाहते

विधायक गुलाब सिंह पार्टी के गुजरात प्रभारी भी हैं। ईडी रेड पर दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लोग जान गए हैं कि बीजेपी सरकार पूरे विपक्ष को जेल में डालने में लगी है। भारत रूस की राह पर चल रहा है। बांग्लादेश, पाकिस्तान, उत्तर कोरिया में ऐसा देखा जा चुका है और अब भारत भी उसी राह पर है।

लोकतंत्र देश तानाशाह की राह पर

उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अब तानाशाही की राह पर है, जहां विपक्ष को रोका जा रहा है। हमारे शीर्ष 4 नेता झूठे मामलों के तहत जेल में हैं। हम गुजरात में चुनाव लड़ रहे हैं और पार्टी के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव के यहां आज छापेमारी हो रही है. आने वाले समय में आप नेताओं और अन्य विपक्षी नेताओं पर छापे मारे जाएंगे ताकि विपक्ष डरकर चुप हो जाएं।

अब तक ये हो चुके गिरफ्तार

बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने अब तक आप के मुख्यमंत्री सहित तीन बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। आबकारी मामले में ईडी ने शुक्रवार देर सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। शनिवार को कोर्ट ने उन्हें छह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस घोटले में राज्यसभा सांसद सजय सिंह और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया पहले ही न्यायिक हिरासत में हैं। पूर्व दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन भी भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story