×

Shahjahan Sheikh: संदेशखाली में शाहजहां शेख के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी

Shahjahan Sheikh: ईडी टीम सुबह करीब साढ़े छह बजे संदेशखाली पहुंची और शहजहां शेख के चार ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के जरिए संदेशखाली और उसके आस-पास जमीनों को कब्जाने के मामले में छापेमारी की है।

Jugul Kishor
Published on: 14 March 2024 2:08 AM GMT (Updated on: 14 March 2024 2:50 AM GMT)
Shahjahan Sheikh
X

Shahjahan Sheikh (Social Media)

Shahjahan Sheikh: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज यानि गुरुवार सुबह-सुबह पश्चिम बंगाल में शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। ये छापेमारी संदेशखाली में शाहजहां के ईंट भट्ठे के साथ-साथ धमखाली में उसके ठिकाने पर भी हो रही है। सूत्रों के मुताबिक ईडी अधिकारियों के साथ भारी संख्या में केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान मौजूद हैं, ईडी टीम सुबह करीब साढ़े छह बजे संदेशखाली पहुंची और शहजहां शेख के चार ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के जरिए संदेशखाली और उसके आस-पास जमीनों को कब्जाने के मामले में छापेमारी की जा रही है। ईडी ने इस मामले में पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है।

CBI की हिरासत में है शाहजहां शेख

बता दें कि गुजरी पांच जनवरी को पश्चिम बंगाल में राशन घोटाला में मामले में शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के अकुंजीपारी स्थित घर पर ईडी की टीमें (ED Raid) छापेमारी करने पहुंची थी, लेकिन ईडी टीम के अधिकरियों के ऊपर करीब 200 स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया, जिसमें ईडी के कई अधिकारी घायल हो गए थे साथ ही उनकी गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए गए थे। इस मामले की सीबीआई (CBI) जांच कर रही है। ईडी टीम पर हमले के बाद से शाहजहां शेख फरार हो गया था, जिसे कोर्ट के आदेश बाद में गिरफ्तार कर लिया, फिलहाल, वह सीबीआई की हिरासत में है।

दरअसल, ईडी अधिकारियों पर हुए हमले की जांच में जुटी सीबीआई (CBI) हर एंगल से सबूत जुटा रही है। सीबीआई के मुताबिक जिस दिन ईडी के अधिकारियों पर हमला किया गया, उस दिन शाहजहां शेख ने अपने फोन से करीब 28 लोगों को कॉल किया, ये सभी कॉल उसने आधे घंटे के अंदर ही किए थे, ऐसे में माना जा रहा है कि उसने ईडी के अधिकारियों पर हमला करने के लिए इन लोगों को कॉल करके बुलाया था।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story