×

ED Action: ईडी ने ममता बनर्जी के भतीजे और बहू को भेजा समन, शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़ा है मामला

ED Action: जांच एजेंसी ने टीएमसी सांसद को 9 अक्टूबर को ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए पेश होने का निर्देश दिया है। ईडी ने इससे पहले अभिषेक बनर्जी को 3 अक्टूबर को कोलकाता स्थित दफ्तर में पेश होने को कहा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Oct 2023 9:28 AM GMT
abhishek banerjee ED summons
X

abhishek banerjee ED summons  (photo: social media )

ED Action: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर समन जारी किया है। जांच एजेंसी ने टीएमसी सांसद को 9 अक्टूबर को ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए पेश होने का निर्देश दिया है। ईडी ने इससे पहले अभिषेक बनर्जी को 3 अक्टूबर को कोलकाता स्थित दफ्तर में पेश होने को कहा था। लेकिन उस दौरान वे दिल्ली में होने के कारण पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो पाए थे।

ईडी ने अब उन्हें नया समन जारी कर अगली तारीख को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। प्रवर्तन निदेशालय टीएमसी के महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से शिक्षक भर्ती घोटाले में पूछताछ करेगी। जिसने बंगाल की ताकतवर ममता सरकार को हिला कर रख दिया था। ईडी के रडार पर ममता बनर्जी की बहू यानी अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी भी है, जांच एजेंसी ने उन्हें भी नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए 11 अक्टूबर को बुलाया है।

3 अक्टूबर को दिल्ली में प्रदर्शन कर थे अभिषेक

पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी दिल्ली में अपने पार्टी के सांसदों के साथ धरना दे रहे थे। मंगलवार को उनके धरने का दूसरा दिन था, जब रात में करीब 10 बजे जबरन दिल्ली पुलिस उन्हें और अन्य सांसदों को कृषि भवन से उठाकर ले गई थी। दरअसल, सीएम ममता बनर्जी केंद्र पर राज्य का सात हजार रूपया बकाया रखने का आरोप लगाती रही हैं। इसी रकम को जारी करने को लेकर 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर दिल्ली में तृणमुल सांसदों ने धरना शुरू किया था।

13 सितंबर को हुए थे पेश

तृणमुल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी इससे पहले 13 सितंबर को ईडी के समक्ष शिक्षक भर्ती घोटाले में पूछताछ को लेकर पेश हो चुके हैं। ईडी द्वारा इस तारीख को समन जारी करने को लेकर खूब बवाल भी हुआ था। क्योंकि उसी दिन इंडिया गठबंधन की 13 सदस्यीय कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक दिल्ली में आयोजित की गई थी, जिसमें टीएमसी सांसद को भी जाना था। लेकिन ईडी के सामने पेश होने के कारण वो शामिल नहीं हो पाए थे।

बताते चलें कि चर्चित टीचर भर्ती स्कैम ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को हिला कर रख दिया था। बीते साल सीएम ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने गिरफ्तार किया था। उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से नोटों के बंडल मिले थे। पार्थ अभी भी जेल में हैं और उन्हें टीएमसी से भी निकाला जा चुका है। अब इस घोटाले की आंच उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी तक आती दिख रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story