×

ED Summons Kejriwal: क्या फिर नहीं जाएंगे केजरीवाल? कल ईडी के सामने होना है पेश, आप ने बताया अपना रुख

ED Summons Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईडी के सामने पेश होने को लेकर पूछे गए सवाल पर आम आदमी पार्टी (आप) ने अपना रुख साफ कर दिया है। आप ने कहा है कि वह कानून के हिसाब से काम करेंगे।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 2 Jan 2024 2:26 PM GMT
Whether Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal will appear before the ED tomorrow or not, know what you told him
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईडी के सामने कल पेश होंगे या नहीं, जानें आप ने क्या बताया: Photo- Social Media

ED Summons Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने कल पेश होना है। ईडी उन्हें तीन समन भेज चुका है। अरविंद केजरीवाल को ईडी ने तीसरा समन भेजा था, जिसमें तीन जनवरी यानी कल बुधवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है। ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या पहले दो बार की तरह इस बार भी केजरीवाल ईडी के समाने पूछताछ के लिए नहीं जाएंगे।

इस बीच मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस वार्ता की, जिसमें सीएम केजरीवाल के पेश होने को लेकर पूछे गए सवाल पर आप ने अपना रुख साफ कर दिया है। आप ने कहा है कि वह कानून के हिसाब से काम करेंगे।

आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ मंगलवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रही थीं, जिसमें उन्होंने भाजपा को बेरोजगारी और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के मुद्दे पर घेरा और जमकर हमला बोला। इस बीच जब उनसे तीसरे समन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईडी के समक्ष पेश होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह कानून के मुताबिक काम करेंगे। फिर सवाल किया गया कि जब पहले दो समन को आप ने गैरकानूनी बताया और सीएम केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं गए तो ऐसे में उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक सकती है। अगर कुछ भी मामला नहीं है तो क्यों नहीं गए। इस पर प्रियंका ने कहा कि इस बारे में हमारे वकील सही जानकारी दे पाएंगे।

ईडी ने अक्टूबर में भेजा था पहला समन

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अक्टूबर में भी समन भेजा था और दो नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन केजरीवाल उस समय भी ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे। तब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त होने का हवाला देते हुए ईडी के समक्ष पेश होने का समय मांगा था, वहीं दो नवंबर को उनके वकीलों ने ईडी के समन को गैर कानूनी करार दे दिया था।

अब तीन जनवरी को अरविंद केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना है। ऐसे में अब आम आदमी पार्टी का क्या रूख है यह तो वही जानती है। देखना यह होगा कि क्या कल केजरीवाल ईडी के सामने पेश होंगे या नहीं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story