J&K:आतंकियों पर ईडी की सर्जिकल स्ट्राइक, उनके 6 ठिकानों से की करोड़ों की संपत्ति जब्त

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई हुई है। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय)  ने  आतंकियों की 6 संपत्तियों को जब्त कर लिया है। जांच एजेंसी ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादी और वैश्विक रूप से प्रतिबंधित समूह हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के खिलाफ आतंकी फंडिंग मामले में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है।

जयपुर :जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई हुई है। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय)  ने  आतंकियों की 6 संपत्तियों को जब्त कर लिया है। जांच एजेंसी ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादी और वैश्विक रूप से प्रतिबंधित समूह हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के खिलाफ आतंकी फंडिंग मामले में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है।

 

यह पढ़ें…वाराणसी: BHU में संस्कृत धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों का धरना अभी भी जारी

ईडी ने इस साल मार्च में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 13 ऐसी संपत्तियां जब्त की थीं। कहा कि ये संपत्तियां तीन जिलों अनंतनाग, बांदीपोरा और बारामुला में स्थित हैं। ये संपत्तियां हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी मोहम्मद शफी शाह, तालिब लाली, गाजी नबी खान, जफर हुसैन भट, अब्दुल मजीद सोफी, नजीर, अहमद डार और मंज़ूर अहमद डार के नाम से बताई जाती हैं।

 

यह पढ़ें…एटा: जंगली सुअर के हमले से आधा दर्जन से अधिक घायल, एक किसान का गुप्तांग भी काटा

ईडी ने कहा था कि तेरह संपत्तियों की कुल कीमत 1.22 करोड़ रुपये बताया है और जिन लोगों ने इसे रखा था, उन्होंने कथित तौर पर आतंकी संगठन के लिए काम किया था। अधिकारियों ने कहा कि बाकी संपत्तियों पर भी जल्द ही अधिकार कर लिया जाएगा।संघीय जांच एजेंसी ने इस मामले में सलाउद्दीन, शाह और अन्य के खिलाफ यूएपीए और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत दायर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की चार्जशीट का संज्ञान लेने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का आपराधिक मामला दर्ज किया था. इसके बाद संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू की गई।