×

WB में ED टीम पर अटैक के बाद कांग्रेस-बीजेपी साथ-साथ, अधीर रंजन बोले- 'आज हमला हुआ, कल हत्या भी हो सकती है'

ED Team Attacked in WB: पश्चिम बंगाल में ईडी टीम पर हमले के बाद देश में राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने हमले की निंदा की है। अधीर रंजन चौधरी ने ममता सरकार पर हल्ला बोला।

aman
Report aman
Published on: 5 Jan 2024 10:18 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2024 10:23 AM GMT)
ED Team Attacked in WB
X

अधीर रंजन चौधरी, ममता बनर्जी और सुकांता मजूमदार (Social Media)

Adhir Ranjan Chowdhury on ED: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Congress MP Adhir Ranjan Chaudhary) ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर लगातार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधने वाले अधीर रंजन ने अब बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है। उन्होंने टीएमसी सरकार को घेरा है।

आपको बता दें, पश्चिम बंगाल में शुक्रवार (5 जनवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमला हुआ। इसी संबंध में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'ईडी अधिकारियों पर सत्तारूढ़ सरकार के गुंडों के हमले के बाद ये स्पष्ट है कि राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। आज वे घायल हुए, कल उनकी हत्या भी हो सकती है। यह मेरे लिए आश्चर्य की बात नहीं होगी।'

BJP की मांग- हो NIA जांच

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ED की टीम पर हमले की निंदा की। बीजेपी ने ममता सरकार को घेरा है। बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांता मजूमदार (Sukanta Majumdar) ने तो इस घटना की जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को एक पत्र लिखा है। सुकांता ने हमले की एनआईए जांच की मांग की है'।

बीजेपी और कांग्रेस साथ-साथ

आपको बता दें, पश्चिम बंगाल में राशन घोटाले के सिलसिले में छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर आज हमला हुआ। हमला इतना बड़ा था कि, कई ईडी अधिकारी उसमें घायल हो गए। कई अधिकारियों के तो सिर तक फट गए। इस मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस के सुर एक जैसे हैं।

TMC- जांच एजेंसी के अधिकारियों ने लोगों को भड़काया

ईडी टीम पर हुए अटैक पर तृणमूल सांसद शांतनु सेन (TMC MP Santanu Sen) ने कहा, 'केंद्रीय बलों से घिरे केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को भड़काया। इसलिए लगातार जवाबी प्रतिक्रियाएं होती रहीं। उन्होंने कहा, असल बात ये है कि देश की जनता रोजाना दिल्ली से तैयार होने वाली इस तरह की गहरी साजिश को देख निराश है। ऐसा ही पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के मामले में भी हो रहा है। इसके उलट, जो शख्स ये सब सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहा है, वह करप्शन की लिस्ट में टॉप पर है। कैमरे के सामने पैसे लेते हुए पाया गया। उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। मगर, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। क्योंकि वे भारतीय जनता पार्टी (BJP) से हैं।'

बंगाल गवर्नर ने ममता सरकार को दी चेतावनी

इस बीच पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस (Governor CV Anand Bose) ने भी इस घटना पर बयान दिया है। उन्होंने इसे भयानक घटना करार दिया। उन्होंने कहा, 'यह चिंताजनक और निंदनीय है। राज्यपाल बोले, लोकतंत्र में बर्बरता को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है। यदि सरकार अपने मूल कर्तव्य में विफल रहती है, तो संविधान अपना रास्ता अपनाएगा। बोस ने कहा, मैं उचित कार्रवाई के लिए अपने सभी संवैधानिक विकल्प सुरक्षित रखता हूं'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story