×

Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल गिरफ्तार, जेल से चलाएंगे सरकार

Arvind Kejriwal Arrest Updates: दिल्ली शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देर शाम ईडी ने दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 21 March 2024 3:45 PM GMT (Updated on: 21 March 2024 5:37 PM GMT)
ED team reached Arvind Kejriwals house, arrested
X

अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ईडी की टीम, गिरफ्तार: Photo- Social Media

Arvind Kejriwal Arrest Updates: दिल्ली शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देर शाम ईडी ने दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार देर शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर ईडी की टीम पहुंची थी और उसके बाद केजरीवाल से पूछताछ की गई। ईडी की टीम में सात-आठ एसीपी रैंक के अधिकारी भी थे। सबसे पहले ईडी ने केजरीवाल के घर की तलाशी ली और उसके बाद उनसे दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ शुरू की। जांच अधिकारी जोगेंद्र ने केजरीवाल से पूछताछ की। इस दौरान केजरीवाल के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहे। ईडी की टीम भारी सुरक्षा के बीच अरविंद केजरीवाल को रात 11 बजे उनके घर से लेकर ईडी आफिस पहुंची।



ईडी की टीम केजरीवाल को समन देने पहुंची है। यह ईडी की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दसवां समन है। उसके बाद ईडी की टीम ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से पूछताछ शुरू की। लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर दिया। वहीं ईडी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली का मुख्यमंत्री कौन होगा यह सवाल उठ रहे हैं? वहीं आप नेता और सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की मुख्यमंत्री रहेंग, वे जेल से ही सरकार चलाएंगे। इससे पहले ईडी की टीम ने पीएमएलए की धारा 50 के तहत केजरीवाल का बयान दर्ज किया।

ईडी के पास तलाशी का वारंट था। ईडी की टीम मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल-जवाब की। जांच अधिकारी जोगेंद्र ने सीएम केजरीवाल से सवाल-जवाब किया। करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद केजरीवाल को ईडी ने अरेस्ट कर लिया।


सीएम को अरेस्ट करने की तैयारी हैः सौरभ

आप नेता सौरभ भारद्वाज अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे लेकिन ईडी की टीम ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। वहीं सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट करने की तैयारी है। आप नेता ने कहा कि मुझे अंदर नहीं जाने दिया गया।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष का दावा, गिरफ्तार हो सकते हैं केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल भी मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अब तक 600 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वे चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की आवाज को दबाना चाहते हैं। इसलिए वे उन्हें गिरफ्तार करना चाहते हैं।

आतिशी बोली- पूरी दिल्ली से उनके समर्थक यहां आएंगे

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं, एक विचार हैं। हम अंदर नहीं जा सकते क्योंकि भारी सुरक्षा तैनात है। हम यहीं इंतजार करेंगे। अगर एक लोकप्रिय सीएम को इस तरह से गिरफ्तार किया जाता है, तो उनके समर्थक पूरी दिल्ली से यहां आएगी।

आप का विरोध-प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। भारी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता केजरीवाल के घर के बाहर एकत्र हैं और ईडी और पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे।

केजरीवाल के घर के बाहर भारी सुरक्षा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। वहीं आरएएफ की टीम को भी तैनात किया गया है। आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई है। सुरक्षाबलों की एक और टीम पहुंची है। जो किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।


आतिशी का दावा, यह एक राजनीतिक साजिश है

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि ईडी और बीजेपी अदालतों का सम्मान नहीं करते हैं। अगर ऐसा होता तो वे आज ही अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने नहीं आते। यह एक राजनीतिक साजिश है और वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए यहां आए हैं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए किया ट्वीट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है कि "भाजपा जानती है कि वो फिर दुबारा सत्ता में नहीं आनेवाली, इसी डर से वो चुनाव के समय, विपक्ष के नेताओं को किसी भी तरह से जनता से दूर करना चाहती है, गिरफ़्तारी तो बस बहाना है। ये गिरफ़्तारी एक नयी जन-क्रांति को जन्म देगी।"

जो ख़ुद हैं शिकस्त के ख़ौफ़ में क़ैद

‘वो’ क्या करेंगे किसी और को क़ैद




Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story