×

National Herald Case: ED के समक्ष राहुल की पेशी के दौरान शक्ति प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष 13 जून को पेश होंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Jun 2022 1:15 PM GMT
Nation Herald Case: Congress will show strength during Rahuls appearance before ED
X

राहुल गांधी: Photo - Social Media

New Delhi: कांग्रेस के प्रथम परिवार (गांधी परिवार) (Gandhi family) के लिए सिरदर्द बने नेशनल हेराल्ड केस (Nationa Herald Case) में पूछताछ को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate) के समक्ष 13 जून को पेश होंगे। इस केस को लेकर मोदी सरकार (Modi government) पर हमलावर रही कांग्रेस (Congress) राहुल की पेशी को एक पॉलिटिकल इवेंट का रूप देने की कोशिश में लग गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, 13 जून को ईडी के समक्ष पेशी के दौरान कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करेगी।

इस दौरान पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। इसका मकसद कांग्रेस की ताकत को दिखाने के साथ – साथ राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा जताना भी है। दरअसल ईडी ने इससे पहले कांग्रेस सांसद को 2 जून को पेश होने के लिए कहा था। हालांकि विदेश में होने के चलते वह पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो सके। इसके बाद जांच एजेंसी ने नई तारीख 13 जून तय की ।

विदेश में थे राहुल

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बीते 19 मई को ही देश से बाहर चले गए थे। वे 20 से 23 मई के बीच लंदन में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए थे। 5 जून को वापस दिल्ली लौटे हैं। वहीं नेशनल हेराल्ड केस में उनकी मां और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को ईडी ने आठ जून यानि आज ही तलब किया है। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ करना चाहती है।

पवन बंसल और मल्लिकार्जुन खड़गे से हो चुकी है पूछताछ

यह मामला पार्टी समर्थित कंपनी यंग इंडिया (Company Young India) में कथित अनियमितता की जांच के सिलसिले में हाल ही में दर्ज किया गया था। समाचार पत्र "नेशनल हेराल्ड", यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का है। नेशनल हेराल्ड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और उसका स्वामित्व यंग इंडिया प्राइवेट लिमटेड के पास है। इस मामले में कांग्रेस नेता पवन बंसल और मल्लिकार्जुन खड़गे से ईडी पूछताछ की है।

बता दें कि कांग्रेस के कई नेता इन दिनों केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। सबसे ताजा उदाहरण पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (Former Union Minister P Chidambaram) के सांसद पुत्र कार्ति चिदंबरम का है। लिहाजा राहुल गांधी के पेशी के दौरान शक्ति प्रदर्शन कर कांग्रेस बीजेपी को संदेश देना चाहती है कि इससे उसके राजनीतिक हौंसले पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story