कोर्ट के इस आदेश से बिजनेसमैन रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ी, पढ़ें क्या है ये पूरा मामला

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को रतुल पुरी से पूछताछ की अनुमति दे दी है।

Published by Aditya Mishra Published: October 21, 2019 | 1:27 pm
Modified: October 21, 2019 | 1:28 pm

 

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को रतुल पुरी से पूछताछ की अनुमति दे दी है। जिसके बाद से ईडी तीन दिनों तक उनसे इस पूरे मामले में पूछताछ करेगी।

बता दे कि उद्योगपति रतुल पुरी मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे हैं। उन्हें अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया गया है।

इस वक्त वह तिहाड़ जेल में है। इडी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से रतुल पूरी से पूछताछ की अनुमति मांगी थी। जिस पर कोर्ट ने अपनी अनुमति दे दी है।

ये भी पढ़ें…अगस्ता वेस्टलैंड: मीडिया में आरोप-पत्र लीक होने पर कोर्ट ने ED को लगाई फटकार

यहां आपको बता दे इससे पहले ईडी ने गुरुवार को उद्योगपति रतुल पुरी के खिलाफ मोजरबियर धोखाधड़ी केस में चार्ज शीट फाइल की थी। ये चार्जशीट सीबीआई के स्पेशल जज संजय गर्ग के समक्ष दायर किया गया था। उस चार्जशीट में उद्योगपति रतुल पुरी और मोजर बेयर कम्पनी का नाम है।

न्यायाधीश ने 25 नवंबर को डोक्यूमेंटस की जांच के लिए समय दिया था। सुनवाई के दौरान अदालत ने पुरी की न्यायिक हिरासत को भी सुनवाई की अगली तारीख तक बढ़ा दी थी।

रतुल पुरी ने अदालत के समक्ष एक आवेदन दायर कर दस्तावेजों को जेल में ले जाने और अदालत में पेश किए जाने पर उन्हें साथ लाने की अनुमति मांगी थी। कोर्ट ने इसकी मंजूरी दे दी थी।

ये भी पढ़ें…अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सामने आया सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल का नाम

क्या है ये पूरा मामला?

उधोगपति रतुल पुरी, उनके पिता दीपक पुरी, मां नीता पुरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की बहन और अन्य के खिलाफ सेंट्रल बैंक आफ इंडिया ने 354 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है ।

ईडी का मामला सीबीआई द्वारा दर्ज 17 अगस्त की एफआईआर के बाद सामने आया है। जिसके बाद से ये मामला कोर्ट में है।

ये भी पढ़ें…अगस्ता वेस्टलैंड: CBI और ED केस में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका खारिज