×

लॉकडाउन से नहीं डरते ये साहब, शिक्षा मंत्री के भौकाल में उड़ा रहे धज्जियाँ

अपने बड़े-बड़े रूतबे का फायदा उठाते अधिकारी निर्देशों का उल्लंधन करते है, और खामीयाजा सरकार को झेलना पड़ता है। इसी मामले में अब लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में बिहार के शिक्षा मंत्री के निजी सचिव को गिरफ्तार किया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 April 2020 11:54 AM GMT
लॉकडाउन से नहीं डरते ये साहब, शिक्षा मंत्री के भौकाल में उड़ा रहे धज्जियाँ
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संकट से जल्द से जल्द उभरने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया गया, जिससे लगभग आधी जंग तो हमने जीत ही ली है। इसमें घरों में रह कर, सोशल डिस्टेंशिंग का कड़ाई से पालन करके हम देशवासियों ने इसे सजग बनाया है। लेकिन ऐसे में ही कुछ मामले वो भी सामने आते हैं जिसमें अपने बड़े-बड़े रूतबे का फायदा उठाते अधिकारी निर्देशों का उल्लंधन करते है, और खामीयाजा सरकार को झेलना पड़ता है। इसी मामले में अब लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में बिहार के शिक्षा मंत्री के निजी सचिव को गिरफ्तार किया गया है। इन पर सख्त कार्रवाही भी चल रही है।

ये भी पढ़ें...सोमवार को कहां-कहां मिलेगी छूट, निकलने से पहले इन टिप्स का रखें खास ध्यान

लॉकडाउन के दौरान सामूहिक भोज

मामला ये है कि बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्‍णनंदन वर्मा के निजी सचिव पर आरोप है कि उन्होंने अपने घर में सामूहिक भोज का आयोजन किया था।

इस मामले में बिहार के शिक्षा मंत्री के निजी सचिव सहित जहानाबाद के डीएसपी और बीडीओ, सीओ के खिलाफ डीजीपी ने एफआईआर का आदेश दिया है। इन सभी पर लॉकडाउन के दौरान सामूहिक भोज में शामिल होने का आरोप है।

बता दें कि देश में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के कारण कई गतिविधियों पर रोक लगी हुई है। इस बीच बिहार के शिक्षा मंत्री के निजी सचिव के घर पर सामूहिक भोज का आयोजन किया गया था। इस मामले में डीजीपी के आदेश पर मंत्री के निजी सचिव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें...सावधान नौकरी वालों: जारी हुए दिशा-निर्देश, सख्ती से करें इनका पालन

अब तक कितने मामले?

लॉकडाउन पर इतनी सख्ती होने के बाद भी देश में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। देश में अब तक 15700 से ज्यादा कोरोनों संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

बिहार में अब तक 80 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना वायरस के कारण दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके बाद इस तरह की हरकते वो भी अधिकारियों द्वारा शर्म की बात है।

ये भी पढ़ें...वैक्सीन और ड्रग टेस्ट के लिए टास्क फोर्स गठितः स्वास्थ्य मंत्रालय

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story