राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी ईद और अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं... कहा - आगे बढ़ने का लें संकल्प

Eid-Ul-Fitr 2023: देश में लोग एक दूसरे का ईद और अक्षय तृतीया की बधाई दे रहे। सुबह से ही लोग मंदिरों और मस्जिदों में पहुंच रहे हैं। इसी बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत नेताओं ने ईद और अक्षय तृतीया की बधाई दी है।

Jugul Kishor
Published on: 22 April 2023 9:37 AM GMT (Updated on: 22 April 2023 10:12 AM GMT)
राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी ईद और अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं... कहा - आगे बढ़ने का लें संकल्प
X
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (सोशल मीडिया)

Eid-Ul-Fitr 2023: देश भर में ईद उल फितर (ईद) और अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जा रहा है। देश में लोग एक दूसरे का ईद और अक्षय तृतीया की बधाई दे रहे। सुबह से ही लोग मंदिरों और मस्जिदों में पहुंच रहे हैं। इसी बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत नेताओं ने ईद और अक्षय तृतीया की बधाई दी है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ईद बधाई देते हुए लिखा कि ईद-उल-फ़ित्र पर सभी देशवासियों विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों-बहनों को मैं बधाई देती हूं। प्रेम और करुणा का पर्व ईद हमें दूसरों की मदद करने का संदेश देता है। आइए, जश्न के इस मुबारक मौके पर हम सभी समाज में भाईचारा और आपसी सौहार्द को बढ़ाने की राह पर आगे बढ़ने का संकल्प लें।

ईद की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि हमारे समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जाए। मैं सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। ईद मुबारक

पीएम मोदी ने अक्षय तृतीया की बधाई देते हुए लिखा कि अक्षय तृतीया की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि दान-पुण्य और मांगलिक कार्य के शुभारंभ की परंपरा से जुड़ा यह पावन पर्व हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए।

पीएम मोदी ने भगवान परशुराम जयंती की भी शुभकामनाएं दी। उन्होने ट्वीट कर लिखा कि आप सभी को भगवान परशुराम जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि उनकी कृपा से हर किसी का जीवन साहस, विद्या और विवेक से परिपूर्ण हो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईद की बधाई देते हुए कहा कि सभी को ईद मुबारक! यह शुभ त्योहार सभी के लिए शांति, खुशी और समृद्धि लाए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अक्षय तृतीय परसुराम जयंती और ईद की बधाई दी। केजरावा ने अक्षय तृतीया की बधाई देते हुए लिखा कि आप सभी को अक्षय तृतीया के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ। दान-पुण्य का ये पारंपरिक पर्व आप सभी के जीवन में अवसर और उन्नति लेकर आए, हमेशा आपके घर में सुख-शांति और सौभाग्य का वास हो। परसुराम जयंती की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि शस्त्र विद्या के महान ज्ञाता भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। अदम्य शौर्य और तप के प्रतीक भगवान परशुराम जी की कृपा आप सभी पर सदा बनी रहे।

वहीं ईद की बधाई देते हुए लिखा कि समस्त देशवासियों को ईद-उल-फितर की तहेदिल से ढेर सारी मुबारकबाद! ईद का त्योहार अपने प्यारे मुल्क में हर तरफ अमन, भाईचारा और खुशहाली का पैगाम लेकर आए! हमारा भारत नंबर-वन मुल्क बने!

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story