×

Eid Wishes: ईद पर ऐसे मुबारकबाद दें अपने शुभचिंतकों को, अच्छी दुआएं देकर रोशन करें जिंदगी

Eid Wishes: ईद का त्योहार मुसलमान बहुत ही धूम-धाम से मनाते हैं। इस त्योहार की तैयारी एक महीने पहले से घर में होने लगती है।

Vidushi Mishra
Published on: 9 July 2022 9:47 AM GMT
eid images
X

 ईद (फोटो - सोशल मीडिया)

Eid Wishes: मुसलमानों के लिए साल का सबसे बड़ा त्योहार ईद होता है। ईद की तारीख रमजान के महीने के आखिरी दिन जब चांद दिखाई दे जाता है तब तय की जाती है। ईद के दिन लोग एक-दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद देते हैं। लेकिन अगर आप अपनों से दूर हैं और मुबारकबाद देना चाहते हैं तो मैसेज के जरिए आप उनको ईद की मुबारकबाद और बधाई संदेश भेज सकते हैं।

ईद का त्योहार मुसलमान बहुत ही धूम-धाम से मनाते हैं। इस त्योहार की तैयारी एक महीने पहले से घर में होने लगती है, साथ ही बाजारों में और आजकल ऑनलाइन मार्केट में काफी ऑफर कई हफ्ते पहले से आने लगते हैं। ऐसे में आइए आपको बताते हैं इस तरह अपने करीबिओं को ईद की मुबारकबाद दें।

---सोचा किसी अपने से बात करूं,

अपने किसी खास को याद करूं,

किया जो फैसला बकरा ईद मुबारक कहने का,

दिल ने कहा, क्यों ना सबसे पहले आपसे शुरुआत करूं

बकरा ईद की मुबारकबाद

---ईद हमारे लिए अल्लाह का वो तोहफा है जिसे वो हमे रोज़े रखने के एवज में बतौर तोहफे में अता करता है, अल्लाह ईद की तरह हम सबको हमारे अच्छे कामों का सिला ऐसे ही दें! ईद मुबारक

---ऐ चांद उनको मेरा ये पैगाम देना, खुशी का दिन और हंसी की शाम कहना, जब देखें वो तुझे तो, मेरी तरफ से उनको ईद मुबारक कहना.

---अल्लाह आपको माहे रमजान में की गई इबादतों का अज्र दे, बेशक वो सब का पालने वाला है और बंदों को उसकी इबादतों से कहीं ज्यादा बख्शने वाला है. आपको ईद की बहुत मुबारकबाद!

---चुपके से चांद की रौशनी छू जाये आपको, धीरे से ये हवा कुछ कह जाये आपको. दिल से जो चाहते हो मांग लो खुदा से, हम दुआ करते हैं वो मिल जाये आपको. ईद मुबारक.

---रमजान में ना मिल सके, ईद में नज़रें ही मिला लूं, हाथ मिलाने से क्या होगा, सीधा गले से लगा लूं. ईद मुबारक

---सूरज की किरणें तारों की बहार, चाँद की चाँदनी अपनों का प्यार, हर घड़ी हो ख़ुशहाल, उसी तरह मुबारक हो आपको ईद का त्योहार. ईद मुबारक!

---सदा हंसते रहो जैसे हंसते हैं फूल,

दुनिया के सारे गम तुम जाओ भूल,

चारों तरफ फैलाओ खुशियों के गीत,

इसी उम्मीद के साथ तुम्हें मुबारक हो बकरीद!!

---चुपके से चांद की रौशनी छू जाये आपको, धीरे से ये हवा कुछ कह जाये आपको. दिल से जो चाहते हो मांग लो खुदा से, हम दुआ करते हैं वो मिल जाये आपको. ईद मुबारक।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story