×

Delhi Train Derail: दिल्ली में मालगाड़ी हादसे का शिकार, आठ डिब्बे पटरी से उतरे, रेस्क्यू आपरेशन जारी

Delhi Train Derail: नगर-दयाबस्ती सेक्शन पर एक मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। जखीरा फ्लाईओवर के पास यह हादसा हुआ है। हादसे की सूचना मिलने के बाद रेलवे, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है।

Jugul Kishor
Published on: 17 Feb 2024 7:55 AM GMT (Updated on: 17 Feb 2024 8:11 AM GMT)
Delhi Train Derail
X

Delhi Train Derail (Social Media)

Delhi Train Derail: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक मालगाड़ी शनिवार (17 फरवरी) को हादसे का शिकार हो गई। नगर-दयाबस्ती सेक्शन पर एक मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। जखीरा फ्लाईओवर के पास यह हादसा हुआ है। हादसे की सूचना मिलने के बाद रेलवे, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। मौके पर रेस्क्यू आपरेशन जारी है। हादसे में अभी किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है। मालगाड़ी में लोहे की शीट के रोल लोड किए गए थे।

डीसीपी रेलवे केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि आज 17 फरवरी सुबह 11.52 बजे जखीरा फ्लाईओवर के पास एक ट्रेन के पटरी से उतरने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे तो पता चला कि मालगाड़ी पटरी से उतर गई है और 8 डिब्बे पलट गए हैं। रेलवे और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। डीसीपी रेलवे ने बताया कि मालगाड़ी में लोहे की शीट के रोल लोड किए गए थे। ट्रैक पर किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल राहत और बचाव अभियान जारी है।

पहले भी हादसे का शिकार हो चुकी हैं मालगाड़ी

बता दें कि इससे पहले पिछले साल 6 अक्टूबर 2023 को दिल्ली में एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसकी वजह से कोई बड़ा हादसा तो नहीं हुआ। लेकिन, ट्रेनों की आवाजाही काफी समय के लिए बाधित रही थी। वहींं, हादसे की सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। इसके साथ ही कई ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया था। हादसे को लेकर एक जांच समिति भी गठित की गई थी। वहीं, इससे पहले दिल्ली से लगते गाजियाबाद में भी मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना सामने आई थी। सितंबर 2023 में रेलवे स्टेशन स्थित यार्ड से गजरौला जा रही मालगाड़ी मेनलाइन पर पहुंचते ही पटरी से उतर गई थी। जिसके वजह से 15 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चली थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story