×

अरविंद केजरीवाल पर 'चुनावी अपराध' को बढ़ावा देने का आरोप, EC ने भेजा नोटिस

aman
By aman
Published on: 17 Jan 2017 8:25 AM GMT
अरविंद केजरीवाल पर चुनावी अपराध को बढ़ावा देने का आरोप, EC ने भेजा नोटिस
X

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है। आयोग ने बुधवार तक उनसे जवाब भी मांगा है।

गौरतलब है कि गोवा में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए 8 जनवरी को आयोजित एक रैली में केजरीवाल ने लोगों से कहा था कि 'कांग्रेस और बीजेपी पैसा बांटेगी। लोग नई नकदी स्वीकार ले लें। महंगाई को देखते हुए 5,000 की जगह 10,000 रुपए लें, लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को ही दें।'

पहले भी दिया है ऐसा बयान

चुनाव आयोग ने कहा कि केजरीवाल का बयान 'रिश्वत' के 'चुनावी अपराध' को उकसाने और उसको बढ़ाने वाला है। बता दें कि पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान भी केजरीवाल ने ऐसी ही टिप्पणी की थी, जिसे लेकर जालंधर के निर्वाचन अधिकारी ने पार्टी को नोटिस थमाया था और जवाब तलब किया था।

अरविंद केजरीवाल पर 'चुनावी अपराध' को बढ़ावा देने का आरोप, EC ने भेजा नोटिस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story