×

त्रिपुरा में 16 फरवरी, मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान.. 2 मार्च को आएंगे नतीजे

चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। उन्होंने वोटिंग और नतीजे घोषित होने की तारीखों के बारे में बताया।

aman
Written By aman
Published on: 18 Jan 2023 1:22 PM GMT (Updated on: 18 Jan 2023 1:22 PM GMT)

भारतीय निर्वाचन आयोग ने नागालैंड (Nagaland), मेघालय (Meghalaya) और त्रिपुरा (Tripura) में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

चुनाव आयोग ने त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार (18 जनवरी) को तारीखों का ऐलान किया। तीनों राज्यों में पिछली बार की तरह दो चरणों में मतदान होंगे। त्रिपुरा में जहां 16 फरवरी को वोटिंग होगी, वहीं नगालैंड और मेघालय में एक साथ 27 फरवरी को मतदान होगा। इन तीनों राज्यों के चुनाव परिणाम 2 मार्च को घोषित किए जायेंगे। आपको बता दें, त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार है, तो मेघालय और नगालैंड में बीजेपी सत्ताधारी गठबंधन का हिस्सा है।

आपको बता दें, आयोग के सदस्यों ने पूर्वोत्तर के इन तीनों राज्यों में चार दिवसीय दौरा किया था। इस दौरे में मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार (CEC Rajeev Kumar) के साथ दोनों आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय (Anoop Chandra Pandey) और अरुण गोयल (Arun Goyal) भी थे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने तीनों राज्यों में चुनावी माहौल का जायजा लिया। साथ ही, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशकों के साथ राजनीतिक दलों के नुमाइंदों के साथ बैठकें की।

Live Updates

  • 18 Jan 2023 9:13 AM GMT

    चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस शुरू

    त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो चुकी है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे हैं। थोड़ी देर में तारीखों का एलान होगा। 

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story