×

EC ने बताया, गुजरात-हिमाचल में कितना कैश और सोना जब्त किया

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को बताया कि हिमाचल प्रदेश में अब तक एक करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी और करीब तीन किलो सोना जब्त किया गया है।

tiwarishalini
Published on: 7 Nov 2017 11:29 AM GMT
EC ने बताया, गुजरात-हिमाचल में कितना कैश और सोना जब्त किया
X
EC ने बताया, गुजरात-हिमाचल में कितना कैश और सोना जब्त किया

नई दिल्ली : निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को बताया कि हिमाचल प्रदेश में अब तक एक करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी और करीब तीन किलो सोना जब्त किया गया है। वहीं गुजरात में 20 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी और 7.33 करोड़ रुपए मूल्य का सोना जब्त किया गया है। निर्वाचन आयोग ने एक बयान में कहा कि यह आंकड़ा 5 नवंबर तक का है।

यह भी पढ़ें ... गुजरात चुनाव में इस बार राहुुल कर सकते थे करिश्मा, मगर ….

हिमाचल प्रदेश का आंकड़ा

निर्वाचन आयोग के अनुसार, हिमाचल में पुलिस ने 4 नवंबर को 4.02 लाख रुपए और फिर 5 नवंबर को 56.21 लाख रुपए जब्त किए। दूसरी तरफ आयकर विभाग ने 5 नवंबर को 61.61 लाख रुपए जब्त किए हैं। निर्वाचन आयोग ने कहा कि इसके अलावा 2.98 किलो से ज्यादा सोना, आभूषण के रूप में जब्त किया गया है।

राज्य पुलिस और राज्य आबकारी विभाग ने भी राज्यभर से करीब 5.19 करोड़ रुपए के मूल्य की 3.01 लाख लीटर शराब जब्त की है। निर्वाचन आयोग ने कहा कि 12.86 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ को भी जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें ... हिमाचल चुनाव 2017 : लाल सोने की घाटी में ससुर-दामाद आमने-सामने

गुजरात का आंकड़ा

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, 3,650 पाउंड स्टरलिंग बरामद किया है। निर्वाचन आयोग ने 24.38 किग्रा सोना आभूषण और बुलियन के रूप में जब्त किया। साथ ही राज्य से 3.08 लाख लीटर शराब बरामद की गई।

बता दें, कि हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए 9 नवंबर को मतदान किया जाएगा। वहीं गुजरात में 182 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव दो चरणों में 9 व 14 दिसंबर को होने हैं। वहीं मतों की गणना दोनों राज्यों में 18 दिसंबर को होगी।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story