X Down: एलन मस्क का ‘X’ फिर से हुआ डाउन, भारत समेत इन देशों में हुई परेशानी

X Down: एलन मस्क का ‘X’ प्लेटफॉर्म आज यानी बुधवार सुबह डाउन हो गया। जिसके चलते लोगों को काफी सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

Sonali kesarwani
Published on: 28 Aug 2024 6:51 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2024 6:51 AM GMT)
X Down: एलन मस्क का ‘X’ फिर से हुआ डाउन, भारत समेत इन देशों में हुई परेशानी
X

X Down: आज सुबह- सुबह एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स डाउन हो गया था जिसके चलते न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे देशों में भी लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। आज से पहले भी एलन मस्क के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। लोग इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का एक्सेस नहीं ले पा रहे थे। एक्स डाउन होने की वजह से लोगों को दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक सहारा लेना पड़ा था। आज सुबह से एक्स के यूजर्स लगातार शिकायत कर रहे थे क्योंकि उन्हें काफी परेशानी हो रही थी।

एक घंटे के लिए बंद पड़ा प्लेटफॉर्म X

आज सुबह एक घण्टे के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सर्वर डाउन हो गया था। इसकी वजह से यूजर्स काफी परेशान हुए। भारत में वेब और ऐप दोनों डाउन हो चुके थे। लोगों ने जब पोस्ट करना शुरू किया तो पता चला है कि यूजर्स फीड रिफ्रेश न होने की वजह से परेशान हैं। लोग एक्स डाउन होने की वजह से परेशान थे लेकिन कंपनी की तरफ से इस समस्या को लेकर फिलहाल कोई बयान नहीं दिया गया। ऐसा नहीं है कि पहली बार एक्स डाउन हुआ हो इससे पहले 26 अप्रैल को भी एक्स का सर्वर डाउन हो गया था जिसकी वजह से लोग पोस्ट नहीं कर पा रहे थे।

विदेशों में भी लोगों को हुई दिक्कत

एक्स डाउन होने की वजह से इसका असर भारत समेत कई अन्य देशों में भी दिखा, जिसमें अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन का नाम भी शामिल है। वहां भी लोग एक्स का एक्सेस न ले पाने की वजह से काफी परेशान हुए। भारत में इस बात का पता डाउनडिटेक्टर के तहत चला। डाउनडिटेक्टर एक ऐसी वेबसाइट है जो रियल टाइम में साइट्स में आ रही समस्याओं को ट्रैक करने का काम करती है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, 70 फीसदी लोगों को ऐप चलाने में दिक्कत हुई तो वहीं 27 फीसदी लोगों को वेबसाइट पर सर्विसेज को एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story