×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Bomb Threat: अब बेंगलुरु के तीन बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, मची अफरा-तफरी, जांच में जुटी पुलिस

Bengaluru Bomb Threat: बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल बेंगलुरू के द ओटेरा सहित तीन प्रमुख होटलों को गुरुवार को मिला।

Viren Singh
Published on: 23 May 2024 6:55 AM GMT (Updated on: 23 May 2024 8:03 AM GMT)
Bengaluru Bomb Threat
X

Bengaluru Bomb Threat (सोशल मीडिया) 

Bengaluru Bomb Threat: देश में बम से उड़ाने की धमकी भरे ईमेल रोकने का नाम नहीं रहे हैं। बीते कुछ महीनों से आए दिन संस्थानों को बम से उड़ाने के लिए धमकी भरे ईमेल पुलिस और संस्थानों से जुड़े हुए लोगों को प्राप्त हो रहे हैं। एक बार फिर कुछ ऐसा ही ईमेल प्राप्त हुआ है। गुरुवार को बेंगलुरू के तीन बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ है। बम की सूचना बाहर आते ही होटलो में अफरा-फरती मच गई। होटलों ने ईमेल की सूचना मिला पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत होटलों में पहुंची। होटल को घेरे में लेते हुए जांच शुरू कर दी, जोकि खबर लिखे जाने तक जारी रही।

ओटेरा होटल को भी मिली धमकी

बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल बेंगलुरू के द ओटेरा सहित तीन प्रमुख होटलों को गुरुवार को मिला। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई की करते हुए बम स्क्वाड और शहर पुलिस की टीमें शहर के दक्षिणपूर्वी हिस्से में स्थित ओटेरा होटल में पहुंचीं और पूरे होटल की छानबीन की गई। जांच में अभी तक धमकी मिलने वाले होटलों से कुछ बरामद नहीं हुआ है। पुलिस टीम घटनास्थल पर मौजूद है और जांच में जुटी हुई है।

डीसीपी ने की घटना की पुष्टि

इस घटना की पुष्टि करते डीसीपी (दक्षिण पूर्व) बेंगलुरु ने बताया कि शहर के द ओटटेरा सहित तीन प्रतिष्ठित होटलों को बम की धमकी वाला मेल भेजा गया था। बम स्क्वाड और पुलिस की टीमें इस समय द ओट्टेरा होटल में हैं।

कल गृह मंत्रालय को मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले भी कई बार दिल्ली सहित देश के कई अन्य हिस्सों में स्कूल से लेकर होटल और सरकारी मंत्रालयों की इमारतों तक में बम रखे होने की धमकी ईमेल की सूचना प्राप्त हुई थी। बीते बुधवार को नॉर्थ ब्लॉक में केंद्रीय गृह मंत्रालय के कार्यालय में बम रखे होने की धमकी भरा ईमेल आया था। घटना दोपहर करीब 3:30 बजे सामने आई, जब प्रमुख मंत्रालयों और कार्यालयों वाले उच्च सुरक्षा वाले परिसर में बम की धमकी वाला एक ईमेल प्राप्त हुआ।

संभावित खतरे देखते हुए दिल्ली पुलिस में हड़कंप मचा गया और तुरंत दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) से दो फायर टेंडरों को मौके पर भेजा दिया था। नॉर्थ ब्लॉक के परिसर के भीतर व्यापक तलाशी ली गई, सुरक्षा कर्मियों और बम निरोधक दस्तों ने सावधानीपूर्वक हर कोना छाना गया, लेकिन वहां पर कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। जब तक अधिकारियों के जान में जान आई थी।

सामूहिक दहशत पैदा करना का इरादा

यह कोई ऐसी पहली घटना नहीं है। पिछले कुछ हफ्तों में दिल्ली-एनसीआर व अन्य शहरों के स्कूलों, अस्पतालों, होटलों व सरकारी इमारातों में बम रखने होने वाले धमकी वाले ईमेल प्राप्त हुए। जब इन जगहों पर जांच की गई तो यहां से कुछ प्राप्त नहीं हुआ, लेकिन ईमेल से व्यापक दहशत और व्यवधान जरूर पैदा हुआ। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा हाल ही में दर्ज की गई एक एफआईआर में यह खुलासा हुआ कि दिल्ली के लगभग 200 स्कूलों को मिले बम संबंधी अफवाह वाले ईमेल के पीछे का इरादा "सामूहिक दहशत पैदा करना और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ना" था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story