Jammu Kashmir: जारी है सेना और आतंकियों की मुठभेड़, किश्तवाड़ में पैरा कमांडो ने संभाला मोर्चा

Jammu Kashmir: अनंतनाग के कोकरनाग में मुठभेड़ के बाद सेना ने कार्रवाई तेज कर दी है। किश्तवाड़ में पैरा कमांडो उतार दिए गए हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 Aug 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2024 4:12 AM GMT)
India News
X

Jammu Kashmir (Pic: Social Media)

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ और गोलीबारी के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। अनंतनाग में हमले के बाद किश्तवाड़ में आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने सेना पर गोलीबारी कर दी। सेना और आतंकियों में मुठभेड़ हुई। कार्रवाई तेज करते हुए सेना ने आतंकियों को घेर लिया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सेना ने मौके पर पैरा कमांडो उतार दिए हैं। जानकारी के अनुसार आतंकियों के एक गुट को सेना ने घेर लिया है। अनंतनाग के कोकरनाग में हुई मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हो गए थे।

अनंतनाग में 19RR के दो जवान शहीद

अनंतनाग के कोकरनाग में मुठभेड़ और गोलीबारी के बाद अब किश्तवाड़ में आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। अनंतनाग की घटना के बाद भारतीय सेना ने तलाशी अभियान तेज कर दिया है। जानकारी के अनुसार आतंकियों से निपटने के लिए सेना ने इलाके में पैरा कमांडो सहित कई विशेष बल उतार दिए हैं। भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं। बताया जा रहा है कि अनंतनाग में मुठभेड़ वाली जगह जंगल में करीब 15 किलोमीटर अंदर काफी ऊंचाई पर है। यहीं छिपे आतंकवादियों ने ऊंचाई का फायदा उठाकर दो तरफ से हमला कर दिया। हमले में कई जवान घायल हो गए। अब तक जारी अभियान में 19RR के दो जवान शहीद हो गए। हवलदार दीपक यादव और लांसनायक प्रवीन शर्मा ने शहादत दी। साथ ही चार घायल हुए हैं। इस दौरान दो नागरिकों के भी घायल होने की खबर है।

सेना को मिला था इनपुट

अनंतनाग में हुई मुठभेड़ को लेकर सेना ने बयान जारी किया है। जारी बयान में कहा गया कि खुफिया इनपुट के जरिए अनंतनाग के कोकरनाग में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई शुरु की गई। सेना और आतंकियों की मुठभेड़ हुई। दो घायल जवानों को इलाके से बाहर निकाला गया। दो जवान शहीद हुए। सेना को देखते ही आतंकी घने जंगलों में छिप गए। फिलहाल किश्तवाड़ में आतंकियों से सेना का मुठभेड़ जारी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story