×

Jammu & Kashmir: पुलवामा में जबर्दस्त मुठभेड़, भारतीय सेना और आतंकियों के बीच जारी है गोलीबारी, एक आतंकवादी ढेर

Jammu Kashmir Encounter: पुलवामा में सोमवार सुबह के समय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ के दौरान सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है।

Rajat Verma
Published on: 20 Jun 2022 3:03 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2022 3:29 AM GMT)
Jammu Kashmir Encounter news
X

पुलवामा में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा में सोमवार सुबह के समय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ के दौरान सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। दरअसल सेना और स्थानीय पुलिस को पुलवामा के चटपोरा इलाके में आतंकियों के छुपे होने की लीड मिली थी, जिसके मद्देनज़र सेना ने पुलवामा इलाके की घेरबांदी कर आतंकियों को घेर लिया। खुद को फंसता देख आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके प्रत्युत्तर में सेना की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है।

24 घंटे पहले कुपवाड़ा और कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

चटपोरा के अलावा पुलवामा के अन्य इलाकों पर पैनी नज़र रखी जा रही है, जिससे किसी भी आतंकी गतिविधि को वक़्त रहते रोका जा सके। सोमवार सुबह पुलवामा में इस आतंकी मुठभेड़ के अलावा घाटी में बीते 24 घंटे में कुपवाड़ा और कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें कुल 4 आतंकियों को मार गिराया गया है। यह दोनों मुठभेड़ की घटनाएं बीते दिन रविवार को घटित हुई हैं।

कुलगाम में आज सुबह एक आतंकी को मार गिराने के बाद फिलहाल तो इलाके के हालात सामान्य हैं लेकिन बावजूद इसके सुरक्षाबलों द्वारा पुलवामा के कई इलाकों में खोजबीन जारी है, जिसके चलते आतंकी गतिविधिओं या अन्य दहशत फैलाने की योजना के खिलाफ कुछ सबूत मिल सकें। अभी भी इलाके में कुछ आतंकियों के छुपकर रहने की आशंका व्यक्त की है, लेकिन मुठभेड़ के बाद से जारी खोजबीन में कोई भी ठोस सबूत नहीं लगा है।

जम्मू-कश्मीर के अधिकतर इलाकों में आतंकी साया मंडरा रहा है। ऐसे में बीते कुछ महीनों की रिपोर्ट उठाएं तो सेना और आतंकियों के मुठभेड़ के कई मामले सामने आए हैं, हालांकि हर बार आतंकियों को मुँह की खानी पड़ी। इसके अलावा घाटी में टारगेट किलिंग के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं, जिसके चलते आतंकियों द्वारा आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है और मौत के डर से वह अपना घर तक छोड़ने को मजबूर हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story