×

Jammu Kashmir News: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, जैश के अब तक तीन आतंकी ढ़ेर

Jammu Kashmir News Today: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाये का अभियान तेज कर दिया है। इस माह यानी 6 सितंबर से लेकर 26 सितंबर तक अबतक 10 दहशतगर्दों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Sep 2022 2:32 AM GMT
Fierce encounter between security forces and terrorists in Kulgam, so far three terrorists of Jaish
X

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़: Photo- Social Media

Jammu Kashmir News Today : जम्मू कश्मीर में ठंड शुरू होने से पहले सुरक्षाबलों (Indian Army) ने आतंकियों (terrorists)के सफाये का अभियान तेज कर दिया है। इस माह यानी 6 सितंबर से लेकर 26 सितंबर तक अबतक 10 दहशतगर्दों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। मंगलवार को केंद्र शासित प्रदेश के कुलगाम जिले के अहवातू में सेना को आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली। जिसके बाद सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) के जवानों ने इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान देर शाम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। दोनों को घाटी में सक्रिय पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश –ए- मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़ा बताया गया है। वहीं, सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को घेर रखा है।

36 घंटे में दूसरा मुठभेड़

जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकी कश्मीर में अंजाम दिए गए कई आतंकी वारदातों में शामिल रहे हैं। बता दें कि 36 घंटे में कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दूसरा मुठभेड़ है।

Photo- Social Media

सोमवार को भी हुआ था कुलगाममें एनकाउंटर

कश्मीर के सबसे अधिक आतंक प्रभावित जिलों में शुमार कुलगाम में सोमवार को भी एनकाउंटर हुआ था। सोमवार रात जिले के वेस बटपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें जैश का एक आतंकवादी मारा गया था। इस मुठभेड़ में सेना के 1 जवान और दो नागरिक भी घायल हो गए, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। मारे गए आतंकी की पहचान अबु हुरैरा के रूप में हुई थी, जो कि पाकिस्तान का रहने वाला था।

हुरैरा को ए कैटगेरी का आतंकी मान जाता था। बता दें कि इससे पहले 25 सितंबर को कुपवाड़ा में सेना और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया था। दोनों आतंकियों के पास से कई हथियार बरामद किए थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story